अफगानिस्तान में लोगों की खुशी का सबसे बड़ा हिस्सा क्रिकेट भी है - मोहम्मद नबी - क्रिकट्रैकर हिंदी

अफगानिस्तान में लोगों की खुशी का सबसे बड़ा हिस्सा क्रिकेट भी है – मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप का सुपर-12 में अपना पहला मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेगी।

Rashid Khan and Mohammad Nabi
Rashid Khan and Mohammad Nabi. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अफगानिस्तान की टीम सुपर-12 में अपना पहला मुकाबला क्वालिफाइंग राउंड में अपने सभी मैच जीतकर मुख्य टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाने वाली स्कॉटलैंड की टीम के साथ 25 अक्टूबर को खेलने मैदान में उतरेगी। इससे पहले टीम के कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने अपने एक बयान में कहा कि यदि उनकी टीम इस मेगा इवेंट में शानदार प्रदर्शन करती है तो देश में उनके फैंस को काफी खुशी होगी।

अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच यह मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जिससे पहले मोहम्मद नबी ने प्रेस वार्ता के दौरान अपने बयान में कहा कि, फैंस इस टूर्नामेंट का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि अफगानिस्तान के लोगों के लिए फिलहाल क्रिकेट ही एक सबसे बड़ी खुशी का जरिया है। यदि हम इसमें बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रहे तो इससे देश में मौजूद फैंस को काफी खुशी मिलेगी और हम कोशिश करेंगे कि ऐसा करने में कामयाब रहें। क्योंकि इससे हम काफी कुछ बदलने में भी कामयाब हो सकते हैं।

पिछले कुछ महीनों में अफगानिस्तान में राजनीतिक उठापठक के चलते और तालिबान के वहां पर सत्ता में आने के बाद काफी चीजों पर प्रभाव दिखाई दिया है। जिससे क्रिकेट भी अछूता नहीं और अफगान टीम की तैयारियों पर भी एक बड़ा झटका लगा था। हालांकि इसके बावजूद नबी को भरोसा है कि उनकी टीम इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब होगी।

सभी जानते हैं कि हमारे देश में इस समय क्या हो रहा है

मोहम्मद नबी ने अपने बयान में आगे कहा कि, पिछले कुछ महीनों से अफगानिस्तान में जो कुछ भी हुआ है उससे सभी काफी बेहतर तरीके से परिचित हैं। लेकिन क्रिकेट के नजरिए से देखा जाए तो हम सभी इस वर्ल्ड कप में खेलने और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हां थोड़ा सा मसला जरूर हमारे दुबई आने पर हुआ था। लेकिन 2 अभ्यास मैचों के बाद टीम की तैयारी काफी बेहतर दिखाई दे रही है और हम अपने पहले मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

वहीं तैयारियों को लेकर नबी ने कहा कि, हां हम उतना बेहतर तरीके से तैयारी नहीं कर सके पिछले 2 से 3 महीनों के बीच में लेकिन यदि टीम के यहां आने के बाद से अभी तक खत्म हुए 2 अभ्यास मैचों के बाद हम काफी अच्छी तरह से अपनी चीजों पर काम करते हुए दिखाई दिए हैं। हमारी टीम के कुछ खिलाड़ी पिछले 5 से 6 महीनों से लगातार अलग-अलग फ्रेंचाइजियों के लिए लगातार टी-20 लीग्स में खेल रहे हैं और उनकी तैयारी भी इससे बेहतर ही दिखाई दे रही है।