in

पाकिस्तानी बल्लेबाज हैरिस सोहेल ने काले जादू के कारण छोड़ा दक्षिण अफ्रीका दौरा

मानसिक तनाव से गुजर रहा है बाएं हाथ का यह बल्लेबाज

Haris Sohail
Haris Sohail (Photo by Matt King/Getty Images)

पाकिस्तानी बल्लेबाज हैरिस सोहेल जब दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच से अपने घर सियालकोट चले गए तो कारण उनके घुटने की चोट को बताया गया, लेकिन अब ऐसा कारण सामने आया है कि जिस पर यकीन करना मुश्किल है। पाकिस्तानी की एक मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने काले जादू के डर से दक्षिण अफ्रीका दौरा अधूरा छोड़ा है।

सोहेल ने दौरा छोड़ने के पहले टीम प्रबंधन को बताया कि उन पर काले जादू का साया है। वे इस काले जादू की गिरफ्त में हैं और इस कारण पाकिस्तान वापस जा रहे हैं। टीम प्रबंधन ने इस बात को इसलिए छिपा कर रखा क्योंकि सोहेल काफी मानसिक तनाव में थे और प्रबंधन इस बात को तूल नहीं देना चाहता था। सोहेल अजीबोगरीब बातें कर रहे थे और तनाव का असर उन पर साफ नजर आ रहा था।

पाकिस्तान जाने पर सोहल रिहैबिलेटेशन कैंप में जाने के बजाय अपने घर सियालकोट चले गए। सोहेल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में इसी वजह से अवसर नहीं मिला था और वे अभ्यास में भी हिस्सा नहीं ले रहे थे।

पहले भी कर चुके हैं ऐसा
ये पहला अवसर नहीं है जब सोहेल ने इस तरह की बातें और शिकायत की है। इसके पहले 2015 में न्यूजीलैंड दौरे पर भी सोहेल ने कहा था कि अलौकिक शक्तियों ने उन्हें घेर लिया है और इस कारण उन्होंने होटल में अपना कमरा बदला है। तब भी वे दौरा अधूरा छोड़ कर पाकिस्तान लौट गए थे।

सोहेल की इन बातों और हरकतों से उनके करियर पर प्रश्न चिन्ह लग गया है? दौरा अधूरा छोड़ना और वो भी बेतुके के कारणों से अनुशासनहीनता के दायरे में आता है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कुछ अधिकारी इस मसले पर सोहल से बात करेंगे।

फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान सीरिज में 2-0 से पीछे है और तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से जोहानसबर्ग में खेला जाएगा।

Indian Team

सचिन तेंदुलकर ने कहा, ऑस्ट्रेलिया में मिली यह जीत आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देगी

Shane Warne. (Photo by Scott Barbour/Getty Images)

शेन वॉर्न ने कहा, स्मिथ और वॉर्नर के आने बाद भी नहीं बदलेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के हालात, ये गिनाए कारण