यासिर साह ने पाकिस्तान क्रिकेट को किया है 'बदनाम'- PCB अध्यक्ष रमीज का बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

यासिर साह ने पाकिस्तान क्रिकेट को किया है ‘बदनाम’- PCB अध्यक्ष रमीज का बड़ा बयान

रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तान के क्रिकेटरों को पता होना चाहिए कि उन्हें किसके साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए।

Pakistan
Yasir Shah (Photo by JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)

पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह पर 14 साल की नाबालिग से रेप में मदद करने का आरोप लगा जिसके बाद उनके ऊपर FIR दर्ज की गई। FIR रिपोर्ट में कहा गया है कि यासिर शाह के दोस्त ने नाबालिग के साथ बलात्कार किया था। इसके बाद उन्होंने पूरी फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी। इस मुद्दे पर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष, रमीज राजा ने बड़ा बयान दिया है।

22 दिसंबर को एक प्रेस वार्ता में रमीज राजा ने कहा कि देश के किसी भी क्रिकेटर पर ऐसे आरोप लगना खेल के लिए ‘अच्छा नहीं’ है। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों को नियमित तौर पर ‘खेल के दूत के रूप में’ उनकी भूमिका के बारे में बताया जाता है।

रमीज राजा ने यासिर साह पर लगे आरोपों पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रमीज राजा ने कहा कि, “इसमें कोई सोचने वाली बात नहीं है कि यासिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं और हम इन खिलाड़ियों को प्रशिक्षित और शिक्षित करते हैं। उनकी भूमिका खेल के दूत की है और उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें किसके साथ और कब कैसा व्यवहार करना चाहिए।”

रमीज राजा ने यह भी कहा कि उन्हें शाह पर लगाए गए आरोपों के पीछे की सही सच्चाई का पता नहीं है, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि इस तरह की सुर्खियां निश्चित रूप से पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छी खबर नहीं हैं। PCB अध्यक्ष ने कहा, “मुझे नहीं पता कि इस मामले का सच क्या है लेकिन यह तथ्य है कि इस तरह की सुर्खियां पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं है, विशेषकर उस समय जब पाकिस्तान क्रिकेट में अब अच्छे समय की वापसी हो रही है।”

इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भी एक बयान जारी किया। पीसीबी ने कहा कि वह इस मामले में सभी जानकारी जुटाएगा और मामले में शामिल सभी तथ्यों को पकड़ने के बाद टिप्पणी करेगा। PCB ने कहा कि, “PCB फिलहाल अपनी तरफ से जानकारी जुटा रहा है और पूरी जानकारी होने पर ही प्रतिक्रिया देगा।”