न्यूजीलैंड दौरा रद्द होने से गुस्साए पाकिस्तान के मंत्री, भारत को ठहराया इसका जिम्मेदार - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड दौरा रद्द होने से गुस्साए पाकिस्तान के मंत्री, भारत को ठहराया इसका जिम्मेदार

हाल ही में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरा को किया था रद्द।

New Zealand cricket team. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)
New Zealand cricket team. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टीम ने जब से पाकिस्तान का दौरा रद्द किया है, तब से उनके फैंस समेत देश के कुछ आला अधिकारी काफी हताश और निराश दिख रहे हैं। उनकी हताशा और निराशा इस कदर बढ़ गई है कि वहां के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने इस दौरे के रद्द होने के पीछे भारत को जिम्मेदार ठहरा दिया है। फवाद चौधरी ने यहां तक दावा कर दिया है कि कीवी टीम को जो धमकी मिली थी, उसे मुंबई से भेजा गया था।

फवाद चौधरी के मुताबिक, इस ईमेल आईडी को भारत में बनाया गया था और सिंगापुर के आईपी एड्रेस के जरिए भेजा गया। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि दिसंबर में पाकिस्तान दौरा करने वाली वेस्टइंडीज टीम को भी फर्जी धमकी भरे ईमेल भेजें गए हैं। हालांकि भारत के विदेश मंत्रालय ने अब तक चौधरी के किसी भी आरोप पर अपना जवाब नहीं दिया है।

पाकिस्तान में अब क्रिकेट की राह मुश्किल

पिछले एक हफ्ते के अंदर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया है। इस फैसले के बाद पाकिस्तान में काफी आक्रोश देखने को मिला है। टीम के वर्तमान से लेकर पूर्व खिलाड़ियों तक सभी ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक तरफ जहां न्यूजीलैंड के बोर्ड ने सुरक्षा का हवाला देते हुए इस दौरे से अपने कदम पीछे कर लिए हैं वहीं इंग्लैंड बोर्ड ने दौरा रद्द करते हुए बताया कि मौजूदा परिस्थितियों में में इस दौरे से हमारे खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव बनेगा।

इस सबको को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी एक बयान जारी करते हुए कहा है कि हम वहां की परिस्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम को अगले साल फरवरी मार्च के महीने में पाकिस्तान दौरे पर आना है और एक पूर्ण सीरीज खेलनी है। अगर यह दौरा होता है तो 1998 के बाद ऑस्‍ट्रेलिया की टीम का पहला पाकिस्‍तान का दौरा होगा।