भारतीय टीम के पास ना तो बुमराह है और ना ही शमी, पाकिस्तान टीम को इसका फायदा जरूर उठाना चाहिए: सरफराज नवाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम के पास ना तो बुमराह है और ना ही शमी, पाकिस्तान टीम को इसका फायदा जरूर उठाना चाहिए: सरफराज नवाज

हम लोग हल्की टीमों के खिलाफ खेल रहे हैं। अभी तक हमने मजबूत टीमों के खिलाफ नहीं खेला है और हम यह भी देखना चाहेंगे कि वर्ल्ड कप में हमारी टीम कैसा प्रदर्शन करती है: सरफराज नवाज

Sarfraz Nawaz
Sarfraz Nawaz. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज का मानना है कि उनके देश को एशिया कप 2022 के ग्रुप स्टेज मुकाबले में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का पूरा फायदा उठाना चाहिए। बता दें, भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुकाबला खेला जाना है। 27 अगस्त से एशिया कप टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है।

पहला मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा जबकि 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगी। तमाम लोग इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि दोनों टीमों के लिए बुरी खबर यह है कि उनके मुख्य तेज गेंदबाज इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी चोटिल होने की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

भारतीय टीम के लिए एक और बुरी बात यह है कि बुमराह के अलावा एशिया कप में ना तो मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है और हर्षल पटेल भी चोटिल होने की वजह से अनुपलब्ध है। टीम के पास तेज गेंदबाजों की सूची में भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह हैं। इन तीनों गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार सबसे ज्यादा अनुभवी हैं। अगर बाकी दो तेज गेंदबाजों की बात की जाए तो आवेश और अर्शदीप ने मिलाकर कुल 19 टी-20 मुकाबले खेले हैं।

सरफराज नवाज का मानना गेंदबाज़ी मुकाबले जिताते हैं

सरफराज नवाज का मानना है कि टीम में जितनी महत्वता एक बल्लेबाज की होती है उतनी ही एक गेंदबाज की भी होती है। सिर्फ बल्लेबाज ही नहीं बल्कि गेंदबाज भी मुकाबले जिताते हैं। उनको लगता है कि पाकिस्तान को भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के ऊपर दबाव डालना चाहिए क्योंकि ना तो उनके पास जसप्रीत बुमराह है और ना ही मोहम्मद शमी है।

क्रिकेट पाकिस्तान के साथ एक इंटरव्यू में नवाज ने कहा कि, ‘गेंदबाज भी आपको मुकाबले जिताते हैं और अब जब भारतीय टीम के पास उनके मुख्य तेज गेंदबाज (शमी और बुमराह) नहीं है तो पाकिस्तान टीम को इसका फायदा उठाना चाहिए और जैसे टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में मुकाबला अपने नाम किया था इस मुकाबले को भी उन्हें जीतना चाहिए।

नवाज ने आगे कहा कि, ‘हम लोग हल्की टीमों के खिलाफ खेल रहे हैं। अभी तक हमने मजबूत टीमों के खिलाफ नहीं खेला है और हम यह भी देखना चाहेंगे कि वर्ल्ड कप में हमारी टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

बता दें, वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी। पाकिस्तानी टीम के सभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था खासतौर पर कप्तान बाबर आजम और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को अपने नाम करना चाहेगी।