in

पाकिस्तान टीम में बवाल! सरफराज अहमद को गंवानी पड़ सकती है कप्तानी

गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं सरफराज

Pakistan’s Sarfraz Ahmed (Photo credit should read GEOFF CADDICK/AFP/Getty Images)

जैसा कि आमतौर पर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में नजारा दिखाई देता है, वैसा ही कुछ इन दिनों हो रहा है। दक्षिण अफ्रीका से दूसरा टेस्ट शुरू होने के पहले ही खबरें आई थीं कि पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम का माहौल ठीक नहीं है। खिलाड़ियों के बीच तनातनी है। हार के साथ मैच खत्म होने पर यह तनाव और बढ़ गया है और इसका असर ये हो सकता है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद को कप्तानी भी गंवानी पड़ सकती है।

दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में सरफराज ने हार का ठीकरा अपने गेंदबाजों के सिर फोड़ा, जिससे गेंदबाज भड़क गए। सरफराज ने कहा कि गेंदबाजों का प्रदर्शन ‘अप टू मार्क’ नहीं रहा। उन्होंने तेज गेंदें नहीं फेंकी। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका ने तेज गेंदबाजी की और नतीजा सामने है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर सामान्य तौर पर 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं, लेकिन इस मैच में उनकी गेंदबाजी 120 से 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर आ गई। दूसरे गेंदबाजों का प्रदर्शन भी ऐसा रहा जिससे सरफराज खुश नहीं हैं।

आगे की राह मुश्किल

सरफराज के इस बयान के बाद पाकिस्तान टीम में फूट पड़ गई है और बवाल मच गया है। जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार इस बयान के बाद सरफराज और गेंदबाजों के संबंध प्रभावित हुए हैं।

गेंदबाजों का मानना है कि पिछली जो भी जीत हैं वो उनके दम पर ही हासिल हुई हैं। इस सबका असर सरफराज पर भी पड़ सकता है। वे कप्तानी से प्रभावित नहीं कर पाए हैं और उन पर उं‍गलियां उठना शुरू हो गई हैं। 11 जनवरी से शुरू होने जा रहे टेस्ट में सरफराज को अपनी टीम को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करना होगा वरना उनकी राहें मुश्किल हो जाएंगी।

Image for representation purpose only. (Photo Source: Twitter)

मच गया हाहाकार, 35 रन पर तीन विकेट के स्कोर से 35 रनों पर पूरी टीम आउट

Hardik Pandya

विनोद कांबली के रास्ते पर चल रहे हैं हार्दिक पांड्या? डर है कहीं फिसल न जाएं