टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले न्यूजीलैंड का दौरा करेगा पाकिस्तान; पढ़िए पूरी खबर - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले न्यूजीलैंड का दौरा करेगा पाकिस्तान; पढ़िए पूरी खबर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तान की तैयारी कराएंगे।

Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)
Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)

पाकिस्तान आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के त्रिकोणीय टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भिड़ेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने 25 जून को पुष्टि की है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस साल के अंत में त्रिकोणीय टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी।

यह त्रिकोणीय T20I सीरीज टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी को ध्यान में रखते हुए खेली जानी है, जिसके लिए पाकिस्तान टीम 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो सकती है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) जल्द ही इस त्रिकोणीय T20I सीरीज के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है।

पाकिस्तान इस साल के अंत में करेगा न्यूजीलैंड का दौरा

पीसीबी (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने संवाददाताओं को बताया: “इंग्लैंड द्वारा पाकिस्तान दौरे के लिए तारीखों की पुष्टि किए जाने के बाद हम न्यूजीलैंड में खेली जाने वाली त्रिकोणीय T20I सीरीज में अपनी भागीदारी की पुष्टि कर रहे है। इंग्लैंड टीम 15 सितंबर को पाकिस्तान पहुंचने वाली है। मैं चाहता था कि मेरी टीम टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई परिस्थतियों में कुछ अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, और न्यूजीलैंड द्वारा आयोजित किए जाने वाली सीरीज में हमारी टीम को वैसी ही परिस्थितियां मिलेगी। अब हमारी टीम के पास इस त्रिकोणीय T20I सीरीज के दौरान अपने संयोजन और प्रमुख खिलाड़ियों के फॉर्म का परीक्षण करने का अच्छा अवसर होगा।”

पीसीबी (PCB) के अध्यक्ष ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल करने का फैसला किया है। उनके पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में शामिल होने की उम्मीद है, जबकि मोहम्मद यूसुफ टीम के साथ बल्लेबाजी कोच के रूप में मौजूद रहेंगे। वहीं दूसरी ओर, पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक अपना अनुबंध पूरा होने तक टीम के मुख्य कोच के रूप में अपने पद पर बने रहेंगे।

रमीज राजा ने अंत में कहा: “सकलैन एक साल पूरे होने तक मुख्य कोच के पद पर बने रहेंगे। लेकिन वह संभवत: घरेलू क्रिकेट में अपनी व्यस्तताओं और अन्य प्राथमिकताओं के कारण एक साल के बाद अपने अनुबंध में विस्तार नहीं चाहेंगे।” पाकिस्तान टीम अगले महीने जून में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी।