सकलैन मुश्ताक चाहते हैं कि पाकिस्तान इस टीम के साथ टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल खेले - क्रिकट्रैकर हिंदी

सकलैन मुश्ताक चाहते हैं कि पाकिस्तान इस टीम के साथ टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल खेले

अगर भारत-पाक खेलते हैं तो यह हमारे रिश्ते के लिए भी अच्छा होगा: सकलैन मुश्ताक

Saqlain Mushtaq. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)
Saqlain Mushtaq. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ चले आ रहे हार के सिलसिले को आखिरकार पाकिस्तान ने 24 अक्टूबर 2021 को दुबई के मैदान पर खत्म किया। इसी दिन टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ आमने-सामने थी जहां पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया। इस जीत के बाद पाकिस्तान और भारत के पूर्व खिलाड़ियों ने कई तरह के बयान दिए लेकिन इसी बीच पाक के अंतरिम मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक ने दिल जीतने वाला बयान दिया है।

सकलैन मुश्ताक ने भारत-पाक मैच को लेकर क्या कहा ?

भारत और पाकिस्तान की इस टी-20 वर्ल्ड कप में और कोई भिड़ंत देखने को नहीं मिलने वाली है लेकिन सकलैन मुश्ताक इस टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और पाकिस्तान को देखना चाहते हैं। सकलैन ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, “पिछले मैच में जो कुछ भी हुआ, विराट कोहली हो, धोनी हमारे खिलाड़ियों को गले लगा रहा हो, यह विश्व क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा था।”

उन्होंने आगे कहा कि, “भारत बनाम पाकिस्तान संघर्ष को अलग रखते हुए मेरे लिए इस मैच की सबसे अच्छी बात यह थी कि यह इंसानियत और मोहब्बत की जीत थी। अगर भारत और पाकिस्तान एक साथ फाइनल के लिए क्वालिफाई करते हैं तो ICC और पूरे विश्व क्रिकेट को बहुत आनंद मिलेगा। यह क्रिकेट के लिए अच्छा होगा क्योंकि वो हमारे पड़ोसी देश हैं। अगर हम दोनों खेलते हैं तो यह हमारे रिश्ते के लिए और भी अच्छा होगा।”

पाकिस्तान अब तक टूर्नामेंट में अपने दोनों मुकाबले जीत चुका है और शुक्रवार को तीसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। पाकिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में भारत को करारी शिकस्त दी, वहीं दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया था। वहीं, भारत अपने दूसरे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड के साथ भिड़ेगा और टीम इंडिया की नजरें इस टूर्नामेंट में पहली जीत पर होगी।