मिलियन डॉलर बेबी पवन नेगी ने आईपीएल के इस सीजन में कम किया अपना बेस प्राइस - क्रिकट्रैकर हिंदी

मिलियन डॉलर बेबी पवन नेगी ने आईपीएल के इस सीजन में कम किया अपना बेस प्राइस

Pawan Negi
Pawan Negi. (Photo Source: Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग जिसमे खेलने का सपना विश्व के हर खिलाड़ी का होता है और इसका प्रमुख कारण इस लीग में खेलने वाले पैसे और इसका स्तर जो बाकी सभी लीग से कहीं उपर है इसी कारण आईपीएल से जुडी कोई भी खबर हर समय सुर्ख़ियों में बनी रहती है फिर चाहे वो किसी खिलाड़ी को उम्मीद से अधिक पैसा मिलना.

कुछ सालों पहले इस खिलाड़ी ने बटोरीं थी सुर्खियाँ

पवन नेगी ये वो खिलाड़ी है जिसने कुछ सालों पहले आईपीएल नीलामी के दौरान सभी को चौका दिया था कारण इन खिलाड़ी को उम्मीद से कहीं अधिक पैसा मिलना. नीलामी को दौरान इस बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज को 8.5 करोड़ में खरीदा था जो किसी भी अनकैप्ड खिलाड़ी को मिलने वाली रकम से कही अधिक था.

नहीं दिखा सके थे असर

दिल्ली डेयरडेविल्स ने जिस आईपीएल सीजन में इस खिलाड़ी को इतने अधिक पैसे देकर खरीदा था उस सीजन के खत्म होने के बाद पवन नेगी ने बल्ले से 57 रन गेंदबाजी से 1 विकेट हासिल किया था और नीलामी में इतने महंगे बिकने के बाद भी असर नहीं दिखा सके थे. और इसके बाद अगले सीजन में नेगी को दिल्ली की टीम रिलीज कर दिया और उसके बाद आरसीबी ने नेगी को 1 करोड़ रूपये में खरीद लिया जिसके बाद काफी सारे क्रिकेट के जानकारों ने आईपीएल 2017 के खत्म होने के बाद कहा कि नेगी इतनी बड़ी रकम मिलने के कारण काफी दबाव में आ गयें थे.

इस बार 50 लाख के बेस प्राइस में

पवन नेगी इस बार भी आईपीएल के सीजन में नीलामी का हिस्सा होने वाले है लेकिन नेगी आईपीएल के इस सीजन में 50 लाख के बेस प्राइस में नीलामी का हिस्सा होंगे और उन्होंने इसे खुद ही तय किया है. इस बात जानकारी बीसीसीआई की तरफ से शनिवार को जारी हुयीं खिलाड़ियों की लिस्ट से पता चला.