PCB ने एक कार्यक्रम के जरिए अब अपने खिलाड़ियों पर लुटाया पैसा और कर दिया उन्हें मालामाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

PCB ने एक कार्यक्रम के जरिए अब अपने खिलाड़ियों पर लुटाया पैसा और कर दिया उन्हें मालामाल

पीसीबी के इस कार्यक्रम का उद्देश्य खिलाड़ियों को और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करना था।

Babar Azam and Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter/Pakistan Cricket)
Babar Azam and Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter/Pakistan Cricket)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 14 जनवरी को लाहौर के प्रतिष्ठित गद्दाफी स्टेडियम की सुदूर इमारत में आयोजित समारोह ‘पीसीबी ऑनर्स इट्स हीरोज एंड स्टार्स’ में अपने खिलाड़ियों को पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा द्वारा 2021 में शानदार प्रदर्शन के लिए नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

रिपोर्टों के अनुसार, खिलाड़ियों को पीकेआर 15,000,00 का नकद पुरस्कार दिया गया। जबकि सहयोगी स्टाफ को पीकेआर 2,00,000 से पीकेआर 10,000,00 के बीच की राशि मिली। PCB चेयरमैन ने क्रिकेटरों और सहयोगी कर्मियों को पुरस्कार प्रदान किए।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने कैलेंडर वर्ष 2021 में शानदार प्रदर्शन किया जिसमें उन्होंने भारत, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड को हराकर ICC T20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में T20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाले खिलाडियों के अलावा पीसीबी ने बल्लेबाज आबिद अली और ऑफ स्पिनर साजिद खान को भी इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया था।

कार्यक्रम के आयोजन से पहले पीसीबी अध्यक्ष ने लाहौर में राष्ट्रीय उच्च प्रदर्शन केंद्र (एनएचपीसी) में खिलाड़ियों से भी मुलाकात की और कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर साझा की।

बाबर आजम ने कहा भारत को हराना हमारे लिए साल का सबसे अच्छा पल था

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने पीसीबी पॉडकास्ट में कहा कि T20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले मैच में भारत को हराना पाकिस्तान टीम के लिए एक शानदार उपलब्धि थी। क्योंकि वह इतने सालों तक भारत को विश्व कप में कभी भी नहीं हरा पाए थे। बाबर ने कहा भारत पर जीत पाकिस्तान के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्षण था।

हालाँकि पाकिस्तानी कप्तान सेमी-फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार से दुखी थे और कहा उस हार ने उन्हें इस साल सबसे ज्यादा आहत किया क्योंकि उनकी टीम ने T20 वर्ल्ड कप 2021 में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था और एक संयुक्त इकाई के रूप में खेल रहे थे।

बाबर के लिए सबसे बड़ी संतुष्टि यह थी कि युवा प्रतिभाओं ने महत्वपूर्ण समय में टीम के लिए प्रदर्शन किया और कहा वह इस बात से बेहद खुश है कि अब पाकिस्तान में युवा प्रतिभाएं उभर कर आ रही हैं।