आईपीएल 2018: इन टीमो के अंतरास्ट्रीय खिलाड़ियो की बीच टूर्नामेंट से हो सकती है घर वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: इन टीमो के अंतरास्ट्रीय खिलाड़ियो की बीच टूर्नामेंट से हो सकती है घर वापसी

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)
IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

कई साल पहले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को आईपीएल मैच से दूर रखता था लेकिन अब वैसा नहीं है आईपीएल में अब इनके खिलाड़ी अपना जलवा बिखेर रहे हैं. वही अब इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के सीजन में अपनी अपनी टीम में काफी दिलचस्पी के साथ खेलते नजर आते हैं और बाकी खिलाड़ियों से इनका एक कभी ना टूटने वाला रिश्ता बन गया है. लेकिन अचानक जो खबर आ रही है उसके मुताबिक इंग्लिश क्रिकेटरों को आईपीएल सीजन 11 के बीच में ही स्वदेश लौटना पड़ सकता है.

आईपीएल सीजन 11 के अब आखिरी पड़ाव पर इंग्लिश क्रिकेटर अगर स्वदेश लौटते हैं तो टीम में काफी प्रभाव पड़ सकता है क्योंकि उनका प्रदर्शन टीम के लिए बहुत ही अहम है. इंग्लिश क्रिकेटरों को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टेस्ट टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए स्वदेश वापस लौटना पड़ सकता है. क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू मैच की दो टेस्ट सीरीज 24 मई से होने वाली है.

इन 4 खिलाड़ियों को वापस लौटना पड़ सकता है:

1. क्रिस वोक्स (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) 

2. मोइन अली (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु)

3. मार्क वुड (चेन्नई सुपरकिंग्स) 

4. बेन स्टोक्स (राजस्थान रॉयल्स) 

पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू मैचों की 2 टेस्ट सीरीज की शुरुवात 24 मई को है. और ऐसे में ईसीबी एक सप्ताह के अंदर अपने खिलाड़ियो को वापस बुलाने का फरमान भी जारी कर सकता है. और अगर ऐसा होता है तो ये सभी खिलाड़ी 17 मई तक अपने देश मे हो सकते है. और पूरी उम्मीद है कि क्रिस वोक्स, मार्क वुड और बेन स्टोक्स का टेस्ट टीम के लिए चयन होना संभव है. लेकिन मोईन अली की संभवना कम बन रही है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल होता है कि अगर आईपीएल के बीच मझधार में ये खिलाड़ी अपनी अपनी टीम को छोड़कर जाते हैं तो सबसे ज्यादा असर आईपीएल सीजन एलेवेन में इन तीनों टीमो पर पड़ेगा