भारत के खिलाफ मैच में इतिहास रचने के लिए बाबर आजम को मिला इमरान खान का साथ - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ मैच में इतिहास रचने के लिए बाबर आजम को मिला इमरान खान का साथ

ICC टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान भारत के खिलाफ कभी नहीं जीत पाया है।

Imran Khan
Imran Khan. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ जीत दर्ज करना पाकिस्तान के लिए अब तक किसी सपने से कम नहीं रहा है। पाकिस्तानी टीम पिछले कई टूर्नामेंट में इस सपने को सच करने की कोशिश कर चुकी है लेकिन अब तक सफलता उसके हाथ नहीं लगी है। 24 अक्टूबर को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीमें दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी जहां भारत इस जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगा, वहीं पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार भारत को हराने की कोशिश करेगा।

इसी हाई वोल्टेज मुकाबले को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कई तरह की बातें कर रहे हैं। इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी अपना बयान दिया है। 1992 में पाकिस्तान को वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान इमरान खान ने जियो टीवी के हवाले से कहा है कि,” इंशाह अल्लाह! कल के मैच में पाकिस्तान निश्चित रूप से भारत को हराएगा।”

मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने क्या कहा ?

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, साथ ही कई महत्वपूर्ण बातें भी कही। उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो हम पिछले मैचों और आंकड़ों पर ध्यान नहीं देना चाहते। हम इस वर्ल्ड कप के बारे में सोच रहे हैं। हम अपनी मजबूती और काबिलियत पर ध्यान देना चाहेंगे और इसका इस्तेमाल मैच के दौरान करेंगे। हम चीजों को सरल रखने की कोशिश करेंगे और हमारे लिए बेसिक्स पर डटे रहना महत्वपूर्ण है।”

बाबर आजम ने आगे कहा, “भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान दोनों टीमों में भरपूर ऊर्जा रहती है इसलिए हमें तीनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। दोनों टीमों के खिलाड़ी यूएई में काफी मैच खेल चुके हैं और उन्हें यहां की परिस्थिति अच्छी तरह से पता होंगी इसलिए दोनों टीमों के खिलाड़ी उसका फायदा उठाकर मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।”