IPL 2024: DC vs GT: जाने मैच 40 की संभावित प्लेइंग XI - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2024: DC vs GT: जाने मैच 40 की संभावित प्लेइंग XI

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली टीम ने अभी तक आठ मैच खेले हैं जिसमें से तीन में उन्होंने जीत दर्ज की है जबकि 5 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

DC vs GT (Photo Source: BCCI/IPL)
DC vs GT (Photo Source: BCCI/IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 40वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मैच को अपने नाम जरुर करना चाहेगी।

बता दें, इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली टीम ने अभी तक आठ मैच खेले हैं जिसमें से तीन में उन्होंने जीत दर्ज की है जबकि 5 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल 2024 की अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स आठवें पायदान पर है। दिल्ली कैपिटल्स को अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 67 रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

गुजरात टाइटंस की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक आठ मैच में चार में जीत दर्ज की है जबकि चार में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। 8 अंकों के साथ गुजरात टाइटंस आईपीएल 2024 की अंक तालिका में छठवें पायदान पर है। दोनों के लिए ही यह मैच जीतना बेहद जरूरी है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI:

दिल्ली कैपिटल्स:

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। टीम के गेंदबाज हैदराबाद के खिलाफ अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे। चोटिल होने की वजह से इशांत शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में भाग नहीं ले पाए थे लेकिन गुजरात के खिलाफ वो टीम में वापसी कर सकते है।

इशांत शर्मा एनरिक नॉर्खिया की जगह टीम में ले सकते है। इसके अलावा टीम अपनी प्लेइंग XI में कोई भी बदलाव नहीं करेगी।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI:

डेविड वॉर्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, खलील अहमद, मुकेश कुमार

इंपैक्ट खिलाड़ी:

पृथ्वी शॉ, शाई होप, प्रवीण दुबे, रसिक सलाम, सुमित कुमार

गुजरात टाइटंस:

गुजरात टाइटंस की बात की जाए तो टीम इस समय काफी अच्छे फॉर्म में है। गुजरात ने अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को तीन विकेट से करारी शिकस्त दी थी। पंजाब के खिलाफ सभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

दिल्ली के खिलाफ होने वाले मैच में टीम अपनी प्लेइंग XI में कोई भी बदलाव नहीं करेगी। गुजरात के स्पिनर्स ने इस टूर्नामेंट में अभी तक काफी अच्छी गेंदबाजी की है और दिल्ली के खिलाफ भी वो अपनी छाप जरूर छोड़ना चाहेंगे।

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग XI:

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया,
राशिद खान, साई किशोर, नूर अहमद, संदीप वॉरियर, मोहित शर्मा

इंपैक्ट खिलाड़ी:

विजय शंकर, साईं सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, शरथ बीआर, मानव सुथर

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए