भारतीय टीम के लिमिटेड ओवर्स कप्तान रोहित शर्मा ने NCA में अंडर-19 खिलाड़ियों को दिए आगामी टूर्नामेंट को लेकर जरूरी टिप्स - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम के लिमिटेड ओवर्स कप्तान रोहित शर्मा ने NCA में अंडर-19 खिलाड़ियों को दिए आगामी टूर्नामेंट को लेकर जरूरी टिप्स

भारतीय अंडर-19 टीम यूएई में 23 दिसंबर से होने वाली एशिया कप की तैयारियों को लेकर NCA में मौजूद है।

Rohit Sharma. (Photo source: Twitter/BCCI)
Rohit Sharma. (Photo source: Twitter/BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम के नए लिमिटेड ओवर्स कप्तान रोहित शर्मा हैम्सट्रिंग इंजरी की वजह से दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर खेली जाने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। मुंबई में इस दौरे पर रवाना होने से पहले आयोजित हुए अभ्यास सत्र के दौरान रोहित को इंजरी हुई थी। जिसके बाद अब वह रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया के लिए इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपना समय व्यतीत कर रहे हैं।

जिसके बाद NCA में रोहित की उपस्थिति से भारतीय अंडर-19 टीम को भी इसका लाभ मिला जिसको लेकर 17 दिसंबर को BCCI की तरफ से एक ट्वीट भी किया गया। भारतीय अंडर-19 टीम के खिलाड़ी इस समय 23 दिसंबर से यूएई में शुरू होने वाले एशिया कप की तैयारी कर रहे हैं। जिसके बाद रोहित शर्मा ने अपने शेड्यूल से कुछ समय निकालकर इन युवा भारतीय खिलाड़ियों के साथ वहां पर समय व्यतीत किया।

रोहित ने अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते हुए उन्हें कई महत्वपूर्ण टिप्स देने के साथ भविष्य में किन चुनौतियों का उन्हें सामना करना पड़ेगा उसको लेकर भी जरूरी सलाह दी। रोहित शर्मा का लिमिटेड ओवर्स में रिकॉर्ड सभी को काफी बेहतर तरीके से पता है। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग में भी रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में 5 बार खिताब जिताया है। जिसके बाद उनके अनुभव को देखते हुए युवा खिलाड़ियों के लिए यह काफी उपयोगी सत्र महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले साबित हुआ।

BCCI ने रोहित की अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों के साथ मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के साथ लिखा कि, यह युवा खिलाड़ियों के एक अनमोल सबक का काम करेगा। जिसमें NCA में रोहित ने अपने रिहैबिलिटेशन के दौरान भारतीय अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात की।

यहां पर देखिए BCCI के उस ट्वीट को

दक्षिण अफ्रीका के लिए घोषित हुई 3 मैचों के लिए भारतीय टेस्ट टीम में रोहित शर्मा को उप-कप्तान नियुक्त किया गया था। जिसके बाद उनके इंजरी के चलते बाहर होने के बाद अब युवा ओपनिंग बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है। जिसके बाद सभी को उम्मीद है कि इस दौरे पर खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज से पहले रोहित शर्मा फिट होकर मैदान पर वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो जायेंगे।