16 फरवरी से PSL 2022 के होने वाले मैचों में स्टेडियम में मिलेगी 100 फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति - क्रिकट्रैकर हिंदी

16 फरवरी से PSL 2022 के होने वाले मैचों में स्टेडियम में मिलेगी 100 फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति

PSL के निदेशक सलमान नसीर की कोशिश स्टेडियम में अधिक से अधिक संख्या में फैंस आएं।

Lahore Qalandars. (Photo Source: Twitter)
Lahore Qalandars. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2022 के सीजन में अभी तक कुल 15 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने काफी सफलतापूर्वक तरीके से इसका आयोजन अब तक किया है। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए। जिसमें स्टेडियम में कुल 25 फीसदी दर्शकों को कोरोना महामारी संक्रमण को देखते हुए प्रवेश की अनुमति दी गई थी।

वहीं PSL के 16वें मैच से बाकी के सभी मैचों का आयोजन लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में किया जाएगा। जिसको लेकर 50 फीसदी दर्शकों को अनुमति की इजाजत मिली थी, जिसके बाद सरकार की तरफ से 100 फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दे दी गई है। जिसमें 15 फरवरी के बाद होने वाले सभी मुकाबलों में 100 फीसदी दर्शक स्टेडियम के अंदर दिखेंगे।

इसी को लेकर नेशनल कमांड और ऑपरेशन सेंटर (NCOC) ने भी अपनी तरफ से पुष्टि की है, जिसमें उन्होंने उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 16 फरवरी से होने वाले PSL मैचों में 100 फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। वहीं NCOC ने अपने बयान में भी कहा कि 12 साल से कम उम्र के बच्चों को भी स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को PSL के लाहौर में होने वाले मैचों में 50 फीसदी दर्शकों के प्रवेश को स्टेडियम में अनुमति की मंजूरी मिली थी जिनका टीकाकरण पूरा हो चुका है। जिसके बाद अब 16 फरवरी से 100 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी जो कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके हैं।

हम NCOC के फैसले का स्वागत करते हैं

PSL के निदेशक सलमान नसीर ने NCOC के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि उन्होंने PCB अध्यक्ष की उस मांग को भी स्वीकार किया जिसमें उन्होंने 12 साल के कम उम्र के बच्चों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति को लेकर मंजूरी मांगी थी। वहीं नसीर के अनुसार यह कदम अधिक से अधिक लोगों को स्टेडियम में मैच का आनंद लेने का मौका भी देगा।

सलमान नसीन ने अपने दिए बयान में कहा कि, हम इस फैसले से काफी खुश हैं, जिसमें 12 साल से कम उम्र के बच्चों को भी स्टेडियम से मैच का आनंद लेने की छूट दी गई है। जिसके बाद इस सीजन के बाकी बचे 19 मैचों का रोमांच और भी देखने को मिलेगा जिनका आयोजन 10 से 27 फरवरी के बीच में होना है। वहीं लोगों को परिवार के साथ मैच का आनंद लेने की छूट भी मिलेगी।