मुल्तान सुल्तान टीम ने एक ही कोच पर खर्च कर दी भारी भरकम रकम - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुल्तान सुल्तान टीम ने एक ही कोच पर खर्च कर दी भारी भरकम रकम

ओटिस गिब्सन वर्तमान में बांग्लदेश टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच जुड़े हुए हैं।

Ottis Gibson. (Photo by Gareth Copley-ICC/ICC via Getty Images)
Ottis Gibson. (Photo by Gareth Copley-ICC/ICC via Getty Images)

27 जनवरी से शुरू हो रहे पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के सातवें सीजन से पहले मुल्तान सुल्तान ने अपने टीम मैनेजमेंट में एक बड़ा बदलाव किया है। गत विजेता मुल्तान सुल्तान ने हाल ही में वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ओटिस गिब्सन को अपनी टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच जोड़ा है। गेंदबाजी विभाग के अलावा ओटिस गिब्सन सहायक कोच की भूमिका भी निभायेंगे।

टीम के अन्य सपोर्ट स्टाफ की बात की जाए तो मुल्तान सुल्तान के साथ बतौर मुख्य कोच इन दिनों एंडी फ्लावर जुड़े हुए हैं। वहीं पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज मुश्ताक अहमद स्पिन गेंदबाजों को कोचिंग देने का काम कर रहे हैं। इसके अलावा रिचर्ड हैल्शल टीम के फील्डिंग कोच हैं।

ओटिस गिब्सन के कोचिंग अनुभव की बात करें तो वह बांग्लादेशी टीम साथ बतौर गेंदबाजी कोच जुड़े हुए हैं। जहां उनका अनुबंध इस साल 20 जनवरी को समाप्त हो जाएगा। गिब्सन साल 2010 से 2014 के बीच वेस्टइंडीज टीम के साथ बतौर मुख्य कोच अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इसके अलावा गिब्सन इंग्लैंड टीम के साथ भी दो बार बॉलिंग कोच के रूप में जुड़ चुके हैं।

659 प्रथम श्रेणी विकेट हैं ओटिस गिब्सन के नाम

गिब्सन 1995 से 1999 के बीच वेस्टइंडीज टीम के सदस्य रहें है। इस दौरान उन्होने 15 एकदिवसीय तथा 2 टेस्ट मैच खेले हैं। अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा उनका प्रथम श्रेणी करियर शानदार रहा उन्होनें 177 प्रथम श्रेणी मैचों में 659 विकेट प्राप्त किए थे। इसके अलावा उन्होनें बल्ले के साथ 5604 रनों का योगदान भी दिया था।

वहीं पीसीएल के सातवें सीजन की बात करें तो 27 जनवरी से कराची में शुरू होगा। लेकिन आयोजन से पहले ही लीग पर कोरोना संक्रमण के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इससे बचने के लिए कुछ विशेष सुरक्षा नियमों को लागू किया है। टूर्नामेंट का पहला मैच कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तान के बीच खेला जाना है।