IPL 2021 फेज-2 के लिए पंजाब किंग्स ने लेग स्पिनर आदिल रशीद को झाय रिचर्डसन की जगह शामिल किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2021 फेज-2 के लिए पंजाब किंग्स ने लेग स्पिनर आदिल रशीद को झाय रिचर्डसन की जगह शामिल किया

IPL में पहली बार आदिल रशीद को किसी टीम से अनुबंध मिला है।

Adil Rashid. (Photo Source: Getty Images)
Adil Rashid. (Photo Source: Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के फेज-2 के लिए पंजाब किंग्स की टीम ने इंग्लैंड टीम के लेग स्पिनर आदिल रशीद को अपनी टीम के साथ जोड़ा है। पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन का फिटनेस की समस्या के चलते नाम वापस लेने के बाद उनकी जगह पर रशीद को टीम के साथ जोड़ा है। इससे पहले टीम ने ऑस्ट्रेलिया के नाथन एलिस को राइली मेरेडिथ की जगह पर शामिल किया था।

आदिल रशीद पिछले कई सीजन से IPL में खेलने का प्रयास कर रहे थे जिसके लिए वह नीलामी प्रक्रिया का भी हिस्सा बने थे, लेकिन किसी टीम ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। रशीद पिछले काफी समय से लगातार इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर्स में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, उनके IPL में ना खेलने से इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी नीलामी प्रक्रिया के बाद काफी हैरानी जताई थी।

हालांकि, अब वह IPL 2021 में यूएई में बाकी बचे मैचों में खेलते हुए दिखेंगे और आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह उनके लिए काफी बेहतर तैयारी भी हो सकती है।

लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में कुछ ऐसा रहा प्रदर्शन

इंग्लैंड टीम के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में लेग स्पिनर आदिल रशीद प्रमुख स्पिन गेंदबाज के तौर पर खेलते हैं। अभी तक रशीद ने 102 वनडे और 62 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टी-20 में रशीद के नाम 7.48 की इकॉनमी रेट के साथ 65 विकेट दर्ज हैं, वहीं वनडे में उन्होंने 159 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें 2 बार एक मैच में 5 विकेट भी हासिल किए हैं।

पंजाब किंग्स के IPL 2021 में अभी तक के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो वह 8 मैचों में 5 गंवा चुकी है, जिसके चलते अंक तालिका में टीम 6वें पायदान पर है। लोकेश राहुल की कप्तानी में टीम को यूएई में अपना पहला मैच दुबई के मैदान में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 21 सितंबर को खेलना है।

यहां पर देखिए पंजाब किंग्स के उस ट्वीट को: