राहुल मानते हैं दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का अच्छा मौका - क्रिकट्रैकर हिंदी

राहुल मानते हैं दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का अच्छा मौका

Rahul Dravid
Rahul Dravid. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का मानना है कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में अगले महीने होने वाली दक्षिण में पहली टेस्ट सीरीज भारत जीत सकती है. राहुल द्रविड़ एक इंटरव्यू में कहा है कि टीम इंडिया के पास बेहतर परफॉर्मेंस देने वाले खिलाड़ियों की कमी नहीं है. और यही मौका है जिसमें टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में होने वाली पहली टेस्ट सीरीज को जीत सकती है.

राहुल द्रविड़ की माने अभी के समय में भारतीय टीम के पास दक्षिण अफ्रीका में होने वाले तीन मैचों की सीरीज जीतने के लिए हर तरह के बेहतरीन खिलाड़ी टीम में है. राहुल द्रविड़ ने गुरुवार को एक इंटरव्यू में कहा कि मुझे लगता है हमारे पास कुछ बेहतरीन गेंदबाज हैं. और जरूरत पड़ती है तो हमारे पास ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी आजमाने का मौका है. साथ ही जडेजा और अश्विन के रूप में बेहतरीन स्पिनर भी हैं. और बल्लेबाजों की बात की जाए तो पहले भी बल्लेबाज हमारे दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जा चुके हैं जिनके पास 40 से 50 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव भी है.

भारत के अंदर 19 टीम और ए टीम को कोचिंग दे रहे राहुल कहते हैं  भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रही है. और कप्तान कोहली के अलावा किसी ने भी दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी के लिए समय नहीं मिलने की शिकायत नहीं की है और 24 दिसंबर तक श्रीलंका के खिलाफ सभी सीरीज खत्म हो जाएगी. लेकिन खिलाड़ियों के कंधे से ज्यादा भार खत्म करना अच्छा होगा.

द्रविड़ की माने तो कार्यक्रम के लिहाज से कुछ साल टीम के लिए कठिन होते हैं, तो कुछ साल नहीं, और खिलाड़ियों के ऊपर दबाव भी होता है. सभी टीमों में ऐसा होता है अगर हम संतुलन बैठा लेते हैं तो अच्छा होगा. लेकिन यह आसान काम नहीं है हाल ही में राहुल द्रविड के शतक के रिकॉर्ड को कप्तान विराट कोहली ने तोड़ दिया है और इनके बाद विराट की निगाहें भारत के कई दिग्गज खिलाड़ियों के ऊपर है.