राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के खिलाड़ियों की पढ़ाई पूरी करवा रहे हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के खिलाड़ियों की पढ़ाई पूरी करवा रहे हैं

राहुल द्रविड़ को साउथ अफ्रीका में खेलने का है काफी अनुभव।

TEAM INDIA (Image Credit- Twitter)
TEAM INDIA (Image Credit- Twitter)

टीम इंडिया के नए कोच राहुल द्रविड़ ने अपने कोचिंग की शुरूआत जीत के साथ की है, जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने द्रविड़ को जीत का तोहफा दिया था। लेकिन अब द्रविड़ के सामने असली चुनौती है और वो चुनौती है अफ्रीका दौरे के। जिसे लेकर ‘द वॉल’ टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लगातार जीत का मंत्र दे रहे हैं और हर एक चीज को काफी बारीकी से समझा रहे हैं।

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के खिलाड़ियों को पढ़ा रहे हैं

टीम इंडिया पिछले कुछ समय से विदेशी धरती पर जीत की कहानी लिख रही है, इंग्लैंड से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक में टीम इंडिया ने सिर्फ जीत ही अपने नाम की है। लेकिन इस बार टीम के सामने अफ्रीका के पिचों की चुनौती है, जहां इस पिच पर बल्लेबाजी करना टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल भरा काम होगा। इसी 22 गज की पट्टी की गणित को अब राहुल द्रविड़ पढ़ा रहे हैं।

*राहुल द्रविड़ को साउथ अफ्रीका में खेलने का है काफी अनुभव।
*टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ वहीं अनुभव साझा कर रहे हैं द्रविड़।
*नेट्स के साथ-साथ लिखकर भी अफ्रीका के पिचों की गणित समझा रहे हैं द्रविड़।
*BCCI ने द्रविड़ की पढ़ाते हुए तस्वीर की है सोशल मीडिया पर साझा।

पढ़ाई करते टीम इंडिया के खिलाड़ी

द वॉल के सामने एक और बड़ी चुनौती है

इस समय टीम इंडिया का माहौल सही नहीं है, जिसका कारण है विराट कोहली की वनडे कप्तानी जाना और फिर उनका BCCI के खिलाफ बयान देना। जिसके बाद से टीम इंडिया के खेमे में टेंशन का माहौल है, अब इसी टेंशन को खत्म कर के खिलाड़ियों को फोकस करवाना द्रविड़ का काम होगा। साथ ही राहुल द्रविड़ अब विवादों को पीछे छोड़ कर टीम को साथ लेकर चलेंगे, जिसमें वो काफी ज्यादा माहिर भी है। दूसरी टीम इंडिया को अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 26 तारीख को खेलना है, साथ ही इस मैच में दर्शकों को एंट्री नहीं दी जाएगी।