'वो हर किसी से एक ही टोन में बात करते थे'- राहुल द्रविड़ को लेकर संजू सैमसन का बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘वो हर किसी से एक ही टोन में बात करते थे’- राहुल द्रविड़ को लेकर संजू सैमसन का बड़ा बयान

जब राहुल द्रविड़ रॉयल्स के साथ थे, तो हम हमेशा उन्हें देखते थे- संजू सैमसन

Rishabh Pant and Sanju Samson of Delhi Daredevils with Mentor Rahul Dravid
Rishabh Pant, Sanju Samson & Rahul Dravid (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट के वो एक खिलाड़ी हैं जिन्होंने संकटपूर्ण परिस्थितियों में जब भी टीम को उनकी जरूरत पड़ी, चुपचाप अपना काम किया और टीम को कठिन परिस्थिति से बाहर निकाला। द्रविड़ एक बेहतरीन क्रिकेटर होने के साथ-साथ मैदान के बाहर अपने शांत स्वभाव के लिए भी जाने जाते हैं। क्रिकेट जगत के कई लोगों ने अतीत में उनके बारे में बात करते हुए बताया है कि उनका स्वभाव किस प्रकार का है।

हाल ही में, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने बताया कि राहुल द्रविड़ हमेशा मालिक और ग्राउंड्समैन के साथ एक समान तरीके से बात करते थे और यह वो बड़ी चीज है जो उन्होंने उनसे सीखी है। इसके साथ सैमसन ने अपने आईपीएल कार्यकाल के दौरान राजस्थान और दिल्ली के साथ द्रविड़ के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताया था।

हम हमेशा राहुल द्रविड़ को देखकर उनसे सीखने की कोशिश करते थे : संजू सैमसन

यूट्यूब शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में संजू सैमसन ने बताया कि, “जब राहुल द्रविड़ रॉयल्स के साथ थे तो हम हमेशा उन्हें देखते थे। हमारे मालिक श्री मनोज बडाले हैं। वह टीम का सबसे अहम खिलाड़ी है। वह (द्रविड़) मनोज बडाले और ग्राउंड्समैन से उसी तरह बात करते हैं। यही सबसे बड़ी बात थी जो मैंने उनसे अब तक सीखी।”

इस बीच, 2008 से 2010 तक तीन सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने के बाद, द्रविड़ को 2011 में रॉयल्स द्वारा अपनी टीम में शामिल किया गया था। वह 2013 तक उनके साथ जुड़े रहे, जो प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनका अंतिम वर्ष था।

द्रविड़ ने उस सीजन राजस्थान को प्लेऑफ में पहुंचाया था जहां उनका अभियान क्वालिफ़ायर 2 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हारने के बाद समाप्त हुआ। इसके बाद वह आरआर को अब-निष्क्रिय चैंपियंस लीग टी-20 के फाइनल में ले गए, वहां भी उन्हें मुंबई इंडियंस द्वारा हार का सामना करना पड़ा था। राहुल द्रविड़ मौजूदा समय में भारत के मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे हैं और बतौर हेड कोच उनके कार्यकल की शुरआत शानदार अंदाज में हुआ है।