कोच राहुल द्रविड़ आएंगे, नया कप्तान साथ लाएंगे? - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोच राहुल द्रविड़ आएंगे, नया कप्तान साथ लाएंगे?

रवि शास्त्री ने अपने कार्यकाल में किया काफी शानदार काम- राहुल।

India A coach Rahul Dravid (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)
India A coach Rahul Dravid (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

BCCI ने राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का अगला कोच बना दिया है, जिसे लेकर बोर्ड ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया था। पहले खबर आई थी कि द्रविड़ इस पद पर नहीं आना चाहते थे, लेकिन बाद में उन्होंने इस पद के लिए आवेदन दिया और बोर्ड ने पूर्व बल्लेबाज को ये बड़ी जिम्मेदारी दे दी। वहीं, द्रविड़ के कोच बनते ही कुछ रिपोर्ट में बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं।

क्या सच में राहुल द्रविड़ बदल देंगे टीम इंडिया का कप्तान?

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का ना बल्ला चल रहा है और ना ही वो अपनी कप्तानी में कुछ कमाल कर पा रहे हैं। इसके बाद से वो BCCI के रडार पर हैं और बोर्ड बाकी फॉर्मेट के कप्तान को लेकर भी कोई न कोई बड़ा फैसला ले सकता है। इसी बीच अब एक रिपोर्ट सामने आई है, जो टीम इंडिया की कप्तानी के मुद्दे से जुड़ी है।

*The Indian Express की रिपोर्ट में किया गया दावा।
*सफेद गेंद के फॉर्मेट में कप्तानी के लिए रोहित शर्मा हैं द्रविड़ की पहली पसंद।
*दूसरे नंबर पर द्रविड़ ने लिया है केएल राहुल का भी नाम।
*रवि शास्त्री ने अपने कार्यकाल में किया काफी शानदार काम- राहुल।

कई युवा खिलाड़ियों के पीछे है द्रविड़ का हाथ

द्रविड़ लंबे समय से NCA यानी की नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख बने हुए थे, इस दौरान उन्होंने कई युवा खिलाड़ियों को निखारने का काम किया था। साथ ही वो अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के भी कोच थे। वहीं, इस साल उन्होंने लंका दौरे पर सीनियर टीम इंडिया को कोचिंग भी दी थी और फैन्स को द्रविड़ का काम भी काफी पसंद आया था। अब देखना होगी कि आने वाले समय में टीम इंडिया को लेकर क्या-क्या बदलाव होते हैं।