राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2021 फेज-2 के लिए वेस्टइंडीज के इन 2 खिलाड़ियों को अपनी टीम के साथ जोड़ा - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2021 फेज-2 के लिए वेस्टइंडीज के इन 2 खिलाड़ियों को अपनी टीम के साथ जोड़ा

वेस्टइंडीज के यह दोनों ही खिलाड़ी IPL 2021 के फेज-2 में बटलर और स्टोक्स की जगह टीम में शामिल किए गए हैं।

Evin Lewis of West Indies hits. (Photo by RANDY BROOKS/AFP via Getty Images)
Evin Lewis of West Indies hits. (Photo by RANDY BROOKS/AFP via Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के फेज-2 को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और इसी कारण सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीम को लेकर अंतिम रूप देने में लगी हुई हैं। यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले फेज-2 को लेकर कई खिलाड़ियों ने पहले ही साफ कर दिया कि वह इसमें हिस्सा लेने में असमर्थ हैं, जिसके बाद टीमों ने उनकी जगह दूसरे विकल्प तलाशने शुरू कर दिए और इसी में राजस्थान रॉयल्स ने वेस्टइंडीज के 2 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है।

ओपनिंग बल्लेबाज एविन लुईस और गेंदबाज ओसेन थॉमस IPL 2021 के बाकी बचे मैचों में राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे। इन दोनों ही खिलाड़ियों को इंग्लैंड के जॉस बटलर और बेन स्टोक्स की जगह शामिल किया गया है। जहां बटलर ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के चलते नहीं खेलने का फैसला किया है, तो वहीं बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य को कारण बताते हुए क्रिकेट से ब्रेक लेने का ऐलान अगस्त महीने की शुरुआत में ही कर दिया था।

वहीं रिप्लेसमेंट को लेकर बात की जाए तो लुईस बटलर के विकल्प के तौर पर पूरी तरह फिट बैठते हैं। उन्होंने आखिरी बार IPL में साल 2018 और 2019 के सीजन में खेला था। लुईस के नाम 16 पारियों में 430 रन दर्ज हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 131.1 का रहा है।

ओसेन थॉमस पहले भी रॉयल्स का हिस्सा रह चुके हैं

ओसेन थॉमस को लेकर बात की जाए तो वह इससे पहले साल 2019 के IPL सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उस दौरान ओसेन ने 5 मैचों में खेलते हुए 4 विकेट हासिल किए थे, जिसके बाद टीम ने उनके प्रदर्शन का आकलन करते हुए रिलीज करने का फैसला किया था। अब एकबार फिर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने ओसेन को मौका देने का फैसला किया है।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने मौजूदा ICC टी-20 रैंकिंग नंबर-1 गेंदबाज तबरेज शम्सी को भी अपनी टीम से जोड़ा था, जबकि कीवी टीम केे विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ग्लैन फिलिप्स भी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बने हैं।