आदिल राशिद और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया विश्व एकादश टीम में - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

आदिल राशिद और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया विश्व एकादश टीम में

England’s Adil Rashid has been added to the World XI side. (Photo by LINDSEY PARNABY/AFP/Getty Images)
England’s Adil Rashid has been added to the World XI side. (Photo by LINDSEY PARNABY/AFP/Getty Images)

इंग्लैंड टीम के लेग स्पिनर आदिल राशिद और भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी 31 मई को लॉर्ड्स के मैदान में होने वाले मैच आईसीसी विश्व एकादश और वेस्टइंडीज के बीच में शामिल किया गया है. पिछले साल वेस्टइंडीज में आयें तूफान के कारण वहां हुयीं तबाही में मदद करने के लिए आईसीसी ने ये मैच करवाने का निर्णय लिया है.

आदिल राशिद दूसरे ऐसे इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी है जिन्हें शामिल किया गया है. ओइन मॉर्गन जिन्हें विश्व एकादश की कमान सौपीं गयीं है वह पहले से ही टीम का हिस्सा थे. आदिल ने अभी तक 28 टी-20 मैच में 23 विकेट हासिल किये है वह इंग्लैंड की आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी टीम 2017 का हिस्सा थे जिसने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था.

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में हार्दिक पंड्या की जगह पर शामिल किया गया जिन्होंने अपना नाम वायरल इन्फेक्शन होने की वजह से वापस ले लिए है. शमी के अलावा दिनेश कार्तिक को भी विश्व एकादश टीम का हिस्सा है. अफगानिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका से एक – एक खिलाड़ी और वहीँ न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान से 2 खिलाड़ी टीम का हिस्सा है.

27 साल के भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भारत के लिए सिर्फ 7 टी-20 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 8 विकेट अपने नाम पर किये और वह भी भारतीय टीम का हिस्सा थे. शमी के लिए आईपीएल 11 का सीजन उतना बेहतरीन नहीं बीता है लेकिन उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरिज के लिए तैयारी का एक मौका मिलेगा.

आईसीसी विश्व एकादश

ओइन मॉर्गन (कप्तान) (इंग्लैंड), शाहिद आफरीदी (पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिछाने (नेपाल), मिचेल मक्लेंघन (न्यूज़ीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), थिसरा परेरा (श्रीलंका), ल्युक रोंची (न्यूज़ीलैंड), आदिल राशिद (इंग्लैंड), मोहम्मद शमी (भारत).