राशिद खान इंग्लैंड में टी-20 ब्लास्ट खेलने के लिए हुए रवाना तो डेनियल व्याट हुयीं बेहद उत्सुक - क्रिकट्रैकर हिंदी

राशिद खान इंग्लैंड में टी-20 ब्लास्ट खेलने के लिए हुए रवाना तो डेनियल व्याट हुयीं बेहद उत्सुक

Rashid Khan. (Photo Source: Twitter)
Rashid Khan. (Photo Source: Twitter)

अफगानिस्तान टीम के लेग स्पिनर राशिद खान एक बार फिर से चर्चा में आ गयें है. आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने काफी सुर्खियाँ पूरे क्रिकेट जगत में बटोरी थी. इस अच्छे प्रदर्शन की वजह से ही राशिद को पूरे विश्व में होने वाली बड़ी टी-20 लीग में खेलने का मौका मिल रहा है. अब वह इंग्लैंड में होने वाली टी-20 ब्लास्ट में ससेक्स टीम के लिए खेलने चले गयें है.

राशिद ने बिग बैश लीग के पिछले सीजन में एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद ससेक्स टीम के मुख्य कोच जेशन गिलेस्पी ने उन्हें आने वाले सीजन के लिए टीम के साथ जोड़ लिया. उन्होंने इसके पीछे की वजह 19 साल के युवा स्पिनर की मेहनत को बताया जिससे वह बेहद प्रभावित हुए है. राशिद पहली बार इंग्लैंड की घरेलू टी-20 सीरीज खेलने के लिए जायेंगे.

जब इंग्लैंड के लिए राशिद खान रवाना हो रहे थे तो उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये इसकी खबर सभी को दी और लिखा कि “मैं ससेक्स के लिए खेलने को लेकर बेहद बेताब हूँ अब मैं इसका और इंतज़ार नहीं कर सकता हूँ.”

डेनियल व्याट हुईं बेहद उत्सुक

इंग्लैंड महिला क्रिकेट की सदस्य डेनियल व्याट जो ससेक्स काउंटी टीम के लिए खेलती है उन्होंने राशिद के आने की खबर को सुनकर अपनी ख़ुशी व्यक्त करने से खुद को रोक नहीं सकी और डेनियल ने भी “yesssss” लिखा उनके ट्विट पर जिसका मतलब तो कुछ भी नहीं निकलता लेकिन इस कमेन्ट से व्याट की ख़ुशी का अनुमान जरुर लगाया जा सकता है.

इंग्लैंड में वैसे हालात नही

लेग स्पिनर राशिद खान के इंग्लैंड के हालात में गेंदबाजी करना आसान काम नहीं होने वाला है क्योंकि वहां पर एशिया की तरह स्पिन गेंदबाजों को लाभ पहुँचाने वाली पिच मौजूद नहीं होंगी लेकिन एक रिस्ट स्पिनर होने नाते राशिद गेंद को थोड़ा भुत घुमाने में जरुर कामयाब हो सकते है जिससे बल्लेबाजों को तकलीफ में डाला जा सके.

यहाँ पर देखिये राशिद का ट्विट

यहाँ पर देखिये डेनियल व्याट का कमेन्ट