उधर विराट-BCCI का मामला खत्म नहीं हुआ, इधर अश्विन शास्त्री की पोल खोल रहे हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

उधर विराट-BCCI का मामला खत्म नहीं हुआ, इधर अश्विन शास्त्री की पोल खोल रहे हैं

कुलदीप यादव ने 2019 के सिडनी टेस्ट में मेजबान टीम के खिलाफ पांच विकेट लिए थे।

Ravichandran Ashwin. (Photo Source: Twitter)
Ravichandran Ashwin. (Photo Source: Twitter)

दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक माना जाता है और जब बात लाल गेंद के खेल की बात आती है तो उनके रिकॉर्ड अतुलनीय होते हैं। अश्विन ने हाल ही में रवि शास्त्री और कुलदीप यादव की एक घटना के बारे में विस्तार से बताया, जिसने उन्हें पूरी तरह से आहत किया था। 2019 में, बारिश से प्रभावित सिडनी टेस्ट के दौरान, कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी और मेजबान टीम के खिलाफ पांच विकेट हासिल किया।

कुलदीप यादव के पांच विकेट लेने के बाद रवि शास्त्री ने कहा था कि विदेशों में वह भारत के नंबर वन स्पिनर हैं। साथ ही कहा था कि हर किसी का समय आता है। उनके इस बयान को अश्विन की अनदेखी के रूप में लिया गया था। शास्त्री ने उस समय कहा था कि, “हर किसी के लिए एक समय होता है (अश्विन की फिटनेस और चोट के मुद्दों का जिक्र करते हुए)। लेकिन अब कुलदीप हमारे फ्रंटलाइन नंबर एक विदेशी स्पिनर हैं।”

रवि शास्त्री की वो बातें जिसने अश्विन को पूरी तरह से झकझोर दिया था

Cricket Monthly से बातचीत करते हुए अश्विन ने कहा कि, “मैंने रवि भाई (शास्त्री) को काफी सम्मान दिया। हम सब ऐसा करते हैं और मेरा मानना है कि हम कुछ बातें कहते हैं और फिर उन्हें वापस ले लेते हैं। लेकिन उस एक पल में मैंने खुद को टूटा हुआ महसूस किया, पूरी तरह टूटा हुआ।”

उन्होंने आगे ये भी कहा कि, “हम सब बात करते हैं कि टीम के साथ की सफलता का आनंद उठाना कितना जरूरी होता है और मैं कुलदीप के लिए खुश था। मैं एक पारी में पांच विकेट नहीं ले पाया हूं लेकिन उसने लिए हैं। मुझे पता है कि यह कितनी बड़ी उपलब्धि है।”

अंत में अश्विन ने कहा कि, “अगर मुझे आना है और कुलदीप की खुशी और टीम की सफलता में हिस्सा लेना है, तो मुझे ऐसा महसूस होना चाहिए कि मैं वहीं हूं। अगर मुझे लगता है कि मुझे बस के नीचे फेंक दिया जा रहा है, तो मुझे टीम या टीम के साथी की सफलता का आनंद लेने के लिए कैसे उठना चाहिए और पार्टी में आना चाहिए? मैं वापस अपने कमरे में गया और फिर मैंने अपनी पत्नी से बात की। मेरे बच्चे वहां थे। मैं भी इस पार्टी का हिस्सा बना, क्योंकि दिन के अंत में, हमने एक विशाल सीरीज जीती थी।”