रवि अश्विन का बड़ा खुलासा जिसमें उन्होंने बताया कि उनको और श्रेयस अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स की टीम शायद रिटेन नहीं करेगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

रवि अश्विन का बड़ा खुलासा जिसमें उन्होंने बताया कि उनको और श्रेयस अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स की टीम शायद रिटेन नहीं करेगी

आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों को मेगा ऑक्शन से पहले सिर्फ 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट मिली है।

Shreyas Iyer and Ravichandran Ashwin. (Photo Source: IPL/BCCI)
Shreyas Iyer and Ravichandran Ashwin. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियप लीग (IPL) 2021 का सीजन खत्म हुए अभी सिर्फ 1 महीने से अधिक का समय बीता है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अगले सीजन की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। जिसमें साल 2022 में होने वाले अगले सीजन में काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे, जहां 2 नई टीमों के शामिल होने से लीग और भी शानदार होने वाली है वहीं मेगा ऑक्शन के चलते टीमों में काफी सारे बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे।

मेगा ऑक्शन को लेकर बात की जाए तो मौजूदा सभी 8 फ्रेंचाइजियों को सिर्फ 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट दी गई है। जिसमें अधिकतम 3 भारतीय खिलाड़ियों के अलावा अधिकतम 2  विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकता है, लेकिन 4 से संख्या नहीं होनी चाहिए। वहीं 2 नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ को लेकर बात की जाए तो उन्हें तीन खिलाड़ियों को ऑक्शन से बाहर अपनी-अपनी टीमों में शामिल करने की छूट दी गई है।

जहां IPL 2022 के सीजन को शुरू होने में अधिकतम 5 महीनों का समय बचा है तो अभी से सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीम की रुपरेखा को लेकर तैयारी करना शुरू कर दिया है। इसी बीच दिग्गज भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि दिल्ली कैपिटल्स टीम उन्हें और श्रेयस अय्यर को शायद रिटेन ना करे।

मुझे लगता है मैं और अय्यर शायद रिटेन ना किए जाएं

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान ऑक्शन के दौरान अपनाई जाने वाली रणनीति को लेकर बताया कि, मुझे लगता है श्रेयस के अलावा मैं भी शायद रिटेन ना किया जाऊं। आपको बता दें कि अभी तक अश्विन का IPL में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। जिसमें वह साल 2020 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ पहली बार जुड़े थे।

अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस दौरान 28 मैचों में खेलते हुए 7.55 के इकॉनमी रेट के साथ कुल 20 विकेट हासिल किए हैं। वहीं श्रेयस अय्यर को लेकर बात की जाए तो वह दिल्ली कैपिटल्स टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। जिसमें साल 2015 के सीजन में डेब्यू करने के बाद से वह इस टीम का हिस्सा रहे हैं।

साल 2020 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि 2021 के सीजन के पहले फेज में चोटिल होने की वजह से अय्यर को बाहर बैठना पड़ा जिसमें उनकी जगह पर ऋषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। हालांकि दूसरे फेज में अय्यर टीम के साथ वापस तो जुड़े लेकिन वह बतौर बल्लेबाज ही खेलते हुए नजर आए थे।