काउंटी चैंपियनशिप में अश्विन ने दिखाया कमाल समरसेट के खिलाफ झटके 6 विकेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

काउंटी चैंपियनशिप में अश्विन ने दिखाया कमाल समरसेट के खिलाफ झटके 6 विकेट

अश्विन ने इस मैच की पहली पारी में 1 विकेट जबकि दूसरी पारी में झटके 6 विकेट।

Ravi Ashwin. (Photo Source: Getty Images)
Ravi Ashwin. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड दौरे पर मौजूद भारतीय टेस्ट टीम के बाकी खिलाड़ी जहां 5 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले 3 हफ्ते के मिले आराम का लुत्फ उठा रहे हैं। वहीं ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट सीरीज से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए काउंटी चैंपियनशिप में सरे के लिए एक मैच में हिस्सा लेने पहुंचे।

रविचंद्रन अश्विन ने सरे की तरफ से खेलते हुए समरसेट के खिलाफ एक पारी में ही 6 विकेट हासिल कर लिए। अश्विन इस मैच में समरसेट के खिलाफ पहले पारी में सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके थे, लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में वापसी करते हुए 15 ओवरों में 27 रन देकर 6 विकेट हासिल करते हुए समरसेट की टीम को 69 के स्कोर पर समेटने में अहम भूमिका निभाई थी।

अश्विन ने समरसेट के स्टीवन डेविस, टॉम लैमोनबी, जेम्स हिल्ड्रिथ जॉर्ज बार्टलेट, रोल्फ वन डर मर्व और बेन ग्रीन का विकेट हासिल किया था। हालांकि यह मैच में अंत में ड्रॉ पर खत्म हुआ लेकिन अश्विन के प्रदर्शन को देखने के बाद भारतीय टीम मैनेजमैंट बेहद खुश जरूर होगा। इस मैच की पहली पारी में समरसेट की टीम ने 429 रन बनाए थे, तो वहीं सरे की टीम सिर्फ 240 के स्कोर पर ही सिमट गई थी।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में निभा सकते हैं अहम भूमिका

4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन अहम भूमिका निभा सकते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण में अश्विन सबसे ज्यादा 71 विकेट लेने के साथ पहले नंबर पर खत्म किया था। इंग्लैंड के हालात में तेज गेंदबाजों को अधिक मदद मिलती है, लेकिन अनुभव के आधार पर अश्विन भी अपनी गेंदों का कमाल दिखा सकते हैं।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों को जहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में संघर्ष करते हुए देखा गया था, तो वहीं अश्विन अपनी गेंदों से प्रभावित करने में कामयाब रहे थे। अश्विन एक गेंदबाज के अलावा बल्लेबाजी में भी बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, जिसमें वह निचलेक्रम में इंग्लैंड के हालात में अहम भूमिका निभा सकते हैं।