in , ,

रविचंद्रन अश्विन ने 3 तमिलनाडु के खिलाड़ी एक साथ खेलने पर व्यक्त की अपनी खुशी

धवन और विजय ने मिलकर पहले विकेट के 168 रनों की साझेदारी की थी जिसने मेहमान टीम को कहीं

Ravichandran Ashwin & Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)
Ravichandran Ashwin & Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम अफगानिस्तान को उनके पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 262 रनों से हराकर टेस्ट को सिर्फ 2 ही दिन में खत्म करने का काम किया था. अफगान टीम के पहले टेस्ट मैच में वह कोई भी प्रभाव डालने में नाकाम साबित हुए वहीँ भारतीय टीम ने उनके लिए कोई भी रहम भी नहीं छोड़ा था. शिखर धवन और मुरली विजय ने जिस तरह से शुरुआत की थी उसके बाद अंत रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा ने काफी शानदार किया है.

धवन और विजय ने मिलकर पहले विकेट के 168 रनों की साझेदारी की थी जिसने मेहमान टीम को कहीं ना कहीं पीछे हटने पर मजबूर किया लेकिन पहले दिन के अंतिम सेशन में मेहमान टीम ने जरुर थोड़ी वापसी की लेकिन जब दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो एकबार फिर से भारतीय टीम ने अपना दबाव बनाना शुरू किया और अनुभवहीन गेंदबाजी का पूरा लाभ उठाया.

पहली पारी में भारतीय टीम 474 रन बनाकर आल आउट हो गयीं जिसके बाद अफगान टीम को अपनी पहली पारी खेलने का मौका दूसरे दिन लंच के बाद खेलने को मिला लेकिन पूरी टीम एक सेशन भी टिककर नहीं खेल सकी और सिर्फ 109 रन बनाकर आल आउट हो गयीं जिस वजह से टीम को फालोआन खेलने पर मजबूर होना पड़ा.

भारत ने दर्ज़ की शानदार जीत

दूसरे दिन के आखिरी सेशन में अफगानिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी खेलने के लिए उतरी जिसमें कप्तान स्टेनकजई और हस्मातुल्लाह ने जरुर कुछ धैर्य दिखाया लेकिन वह टीम को संकट की स्थिति से बाहर निकाल पाने में कामयाब नहीं हो सके. दूसरी पारी में जडेजा ने अफ़गान टीम के 4 विकेट निकालकर उन्हें आल आउट करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की.

इस शानदार जीत के बाद ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन तमिलनाडु क्रिकेट पर गर्व करते हुए एक फोट अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट की जिसमें उन्होंने लिखा कि “57 साल के बाद भारतीय टीम में 3 तमिलनाडु के खिलाड़ी एक साथ खेल रहे है साथ ही दिनेश कार्तिक का डीआरएस लेने का निर्णय भी बेहद शानदार रहा.”

यहाँ पर देखिये अश्विन का इन्स्टाग्राम पोस्ट :

India & Afghanistan. (Photo Source: Twitter)

अजिंक्य रहाणे के कदम से ऐतिहासिक टेस्ट मैच और बन गया ख़ास

Suresh Raina (Photo Source: Twitter)

सुरेश रैना ने मोहम्मद आमिर को ईद के मौके पर बधाई देते हुए लिखा भाई जान