300 विकेट से काम नहीं चलेगा, अश्विन चाहते हैं 600 विकेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

300 विकेट से काम नहीं चलेगा, अश्विन चाहते हैं 600 विकेट

Ravichandran Ashwin
Ravichandran Ashwin of India appeals. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट में फिरकी के जादूगर रविचंद्रन अश्विन ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में 300 विकेट पूरे किए है भारत श्रीलंका श्रृंखला में के दूसरे टेस्ट मैच अहम भूमिका निभाकर जहां भारत श्रीलंका पर 239 रनों और एक पारी की बड़ी जीत हासिल की है वही भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल स्पिनर गेंदबाज आर अश्विन भी अपना सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने का कीर्तिमान स्थापित किया इससे पहले भारतीय क्रिकेट में यह कीर्तिमान पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले के नाम था जहां कुंबले ने अपना 300 टेस्ट विकेट लेने के लिए 66 टेस्ट मैच खेले थे वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 300 विकेट के लिए मात्र 54 टेस्ट मैच खेले हैं जो की अब तक के सबसे तेज 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज हो गए हैं.

वही रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि 300 टेस्ट विकेट की उपलब्धि हासिल कर खुशी है पर मैं उम्मीद करता हूँ कि यह 600 टेस्ट विकेट तक पहुंचे. मैं तो अभी सिर्फ 54 टेस्ट मैच ही खेला हूं जहां तक स्पिन गेंदबाजी का सवाल है तो वो इतना आसान नही है जितने सब सोचते है.

भारत श्रीलंका टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 8 विकेट लेकर जहां गेंदबाज आर अश्विन ने भारत को बड़ी जीत दिलाई है वही उन्होंने कहा कि हमने काफी मेहनत की मैच में. मैं और जडेजा ने काफी गेंदबाजी की है और हर जीत में पूरी टीम के खिलाड़ियों का योगदान होता है. वहीं आर आश्विन ने बताया कि श्रीलंका सीरीज से पहले मिले आराम के बाद हमने नई उमंग के साथ खेला.

31 वर्षीय रविचंद्रन अश्विन तमिलनाडु के रहने वाले हैं अश्विन भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं अश्विन आईपीएल में साल 2009 से 2015 तक चेन्नई सुपर किंग के लिए खेलते थे. अश्विन 37 टेस्ट 102 वनडे और 32 टी20 मैच खेल चुके.