रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) बनाम पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) बनाम पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

पंजाब किंग्स ने इससे पहले इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को मात दी है।

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन का 60वां लीग मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की मौजूदा समय में अंकतालिका में स्थिति को देखा जाए तो उसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम थोड़ा मजबूत दिख रही है। जिसमें टीम ने अब तक खेले 12 मुकाबलों में से 7 में जीत जबकि 5 में हार का सामना किया है। ऐसे में अंतिम 2 में से किसी एक लीग मुकाबले में यदि टीम जीत हासिल करती है तो उसकी प्लेऑफ के लिए जगह लगभग पक्की हो जाएगी।

पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कप्तान फाफ डुप्लेसि ने एक बार फिर से शानदार पारी खेली थी। इसके अलावा स्पिन गेंदबाद वानिन्दु हसरंगा ने गेंद से कमाल दिखाते हुए कुल 5 विकेट हासिल किए थे। हालांकि टीम के लिए अभी भी जो एक चिंता की बात है वह पूर्व कप्तान विराट कोहली का जो पिछले मुकाबले की पहली ही गेंद पर अपने विकेट दे बैठे थे।

वहीं दूसरी तरफ पंजाब किंग्स को लेकर बात की जाए तो उनकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद काफी कम दिख रही है। टीम ने अभी तक 11 मुकाबलों में सिर्फ 5 में ही जीत हासिल की है, जबकि 6 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते अंकतालिका में टीम 7वें स्थान पर मौजूद है। हालांकि यदि बाकी बचे सभी मुकाबलों में पंजाब किंग्स की टीम जीत हासिल करती है, तो वह प्लेऑफ में पहुंचने की तरफ देख सकती है, लेकिन इसके लिए उसे अन्य मुकाबलों के परिणामों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।

मैच जानकारी:

मैच 60 – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम पंजाब किंग्स

स्थान – ब्रेब्रोन स्टेडियम, मुंबई

दिन और समय – 13 मई को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

ब्रेब्रोन स्टेडियम में खेले गए पिछले कुछ मुकाबलों में यहां की पिच पूरी तरह से बल्लेबाजी के लिए मुफीद दिखाई दी है। ऐसे में गेंदबाजों के पास किसी तरह की गलती की गुंजाइश काफी कम हो जाती है और टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है।

संभावित अंतिम एकादश:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

इस मुकाबले को लेकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को लेकर बात की जाए तो कप्तान डुप्लेसि उसमें किसी तरह का बदलाव नहीं करना चाहेंगे। हालांकि सभी की नजरें विराट कोहली की बल्लेबाजी पर जरूर रहने वाली है।

संभावित एकादश – विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शहबाज अहमद, वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

पंजाब किंग्स

PBKS की टीम को पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जिसमें टीम के गेंदबाजों का उम्मीद का अनुसार प्रदर्शन देखने को नहीं मिला था। कप्तान मयंक अग्रवाल के लिए अब करो या मरो की स्थिति वाले सारे मुकाबले हो गए हैं।

संभावित एकादश – जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षा, लियम लिविंगस्टोन, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा।

संभावित Dream11 टीम:

दिनेश कार्तिक, जॉनी बेयरस्टो, जीतेश शर्मा, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), भानुका राजपक्षा, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, लियम लिविंगस्टोन (उप-कप्तान), हर्षल पटेल, वानिन्दु हसरंगा, अर्शदीप सिंह।