हार्दिक पांड्या का टीम इंडिया से बाहर होने का कारण सामने आ गया - क्रिकट्रैकर हिंदी

हार्दिक पांड्या का टीम इंडिया से बाहर होने का कारण सामने आ गया

टी-20 वर्ल्ड कप में भी गेंदबाजी में नहीं लगाया था हार्दिक ने इतना दम।

Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter/BCCI)

BCCI ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, जहां युवा खिलाड़ियों से लबरेज इस टीम में हार्दिक पांड्या को जगह नहीं मिली है। टीम चयन से पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि हार्दिक इस बार टीम का हिस्सा नहीं होंगे। साथ ही इस ऑलराउंडर का प्रदर्शन टी-20 वर्ल्ड कप में काफी खराब रहा था, जिसके बाद टीम में युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

तो इस कारण हार्दिक पांड्या का नहीं हुआ टीम में चयन

इस साल हुए IPL में हार्दिक गेंद और बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए थे, लेकिन फिर भी उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में चुना गया। लेकिन इस टूर्नामेंट में भी ये खिलाड़ी अपने नाम के मुताबिक छाप नहीं छोड़ पाया, साथ ही हार्दिक ने लंबे समय बाद गेंदबाजी की लेकिन उसमें भी वो बेअसर ही साबित हुए। इसके बाद पांड्या के चयन को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे।

*फिटनेस के चलते हार्दिक पांड्या का नहीं हुआ टी-20 सीरीज के लिए चयन।
*कमर में लगी चोट के कारण नहीं कर पा रहे थे गेंदबाजी, अभी भी है ऑलराउंडर को परेशानी।
*टी-20 वर्ल्ड कप में भी गेंदबाजी में नहीं लगाया था हार्दिक ने इतना दम।
*खबरों की मानें तो IPL में हार्दिक पांड्या को रिलीज कर सकती है मुंबई की टीम।

युवा खिलाड़ियों पर जताया भरोसा

17 तारीख से टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज करना है, जहां इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को पहली बार टीम मौका दिया गया है। इस टीम में शामिल खिलाड़ियों ने इस साल के IPL में काफी शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद ये खिलाड़ी कीवी टीम के खिलाफ डेब्यू करेंगे। पहला टी-20 मैच 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा, वहीं दूसरा टी-20 मैच 19 नवंबर को रांची में होगा और तीसरा मैच कोलकाता में 21 नवंबर के दिन खेला जाएगा।

इसके अलावा इस दौरे पर न्यूजीलैंड को दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है, जिसकी शुरुआत 25 नवंबर से कानपुर में होगी। हालांकि, टेस्ट श्रृंखला के लिए चयनकर्ताओं ने फिलहाल टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया है।