इशान किशन और दीपक चाहर को मिली नई जिम्मेदारी, न्यूजीलैंड सीरीज के बाद इस दौरे के लिए रवाना होंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

इशान किशन और दीपक चाहर को मिली नई जिम्मेदारी, न्यूजीलैंड सीरीज के बाद इस दौरे के लिए रवाना होंगे

इंडिया ए की टीम में शार्दुल ठाकुर को भी शामिल किया जा सकता है।

Ishan Kishan and Deepak Chahar
Ishan Kishan and Deepak Chahar. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय क्रिकेट से जुडी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, एक रिपोर्ट के मुताबिक BCCI ने दक्षिण अफ्रीका ए टीम के खिलाफ 4 दिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम में इशान किशन और दीपक चाहर को शामिल किया गया है। एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि किशन और चाहर दोनों 24 नवंबर को मुंबई जाएंगे और वहां से दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेंगे।

दीपक चाहर और इशान किशन फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रहे हैं

चाहर और किशन इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 मैच के लिए कोलकाता में हैं। यह भी संभावना जताई जा रही है कि शार्दुल ठाकुर को भी इस टीम में शामिल किया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका ए और भारत ए एक अनौपचारिक टेस्ट सीरीज में शामिल होगी जो 23 नवंबर 2021 से शुरू होगी।

टीम का नेतृत्व प्रियांक पांचाल करेंगे। साथ ही, शितांशु कोटक मुख्य कोच की सेवाएं देंगे जबकि साईराज बहुतुले गेंदबाजी कोच के रूप में कार्य करेंगे। टी घोष भारत ए टीम के फील्डिंग कोच होंगे। इस बीच, दीपक चाहर और इशान किशन दोनों भारतीय टीम का हिस्सा हैं जो वर्तमान में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में शामिल है।

चाहर जहां सीरीज के दोनों मैचों में खेल चुके हैं, वहीं किशन को दोनों मुकाबलों में अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला है। टी-20 सीरीज में भारत अब तक पूरी तरह से न्यूजीलैंड पर हावी रहा है। पहले टी-20 में, कीवी टीम ने बोर्ड पर कुल 164/6 लगाए, लेकिन रोहित शर्मा और उनके साथियों ने 5 विकेट और 2 गेंद शेष रहते लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

दूसरे टी-20 में, न्यूजीलैंड ने एक बार फिर पहले बल्लेबाजी की और 153/6 का स्कोर बनाया। जवाब में, भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 117 रनों की मैच जिताऊ शुरुआत की और भारत को 7 विकेट के साथ मैच जीतने में मदद की।