इशांत शर्मा भी हो सकते है भारतीय टीम से बाहर अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट सीरीज से - क्रिकट्रैकर हिंदी

इशांत शर्मा भी हो सकते है भारतीय टीम से बाहर अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट सीरीज से

Ishant Sharma. (Photo Source: Twitter)
Ishant Sharma. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के इस 11 वें सीजन के खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एकबार फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने में व्यस्त हो जायेंगे जिसमें उन्हें सबसे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली एकमात्र टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर चली जाएगी जहाँ पर उसे वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरिज खेलनी है.

विराट कोहली पहले ही अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलने से मना कर चुके है क्योंकिं वह उस समय काउंटी क्रिकेट में व्यस्त होंगे. इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा भी इस टेस्ट मैच में नहीं खेलने के आसार बन रहे है क्योंकिं वह काउंटी में खेलने के दौरान चोटिल हो गयें थे.

इशांत ने इस काउंटी सीजन में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और खुद को वहां के हालात में ढाल लिया है. इस तेज़ गेंदबाज़ ने तीन काउंटी मैच में 8 विकेट अपने नाम पर किये जिसमें उनका औसत 29 का था. इसके अलाव इशांत ने बल्ले से भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है.

कंधे में लगी है चोट

काउंटी में ससेक्स के लिए इस सीजन में खेलते हुए इशांत शर्मा अपना कन्धा चोटिल कर बैठे और टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार उन्ह अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली एकमात्र टेस्ट सीरीज के टीम में नहीं चुना जा सकता है. आज शाम को टीम के भारतीय टीम का ऐलान चयनकर्ता कर देंगे. इस समय इशांत ससेक्स के लिए अगला काउंटी मैच खेलेंगे या नहीं इस बारे में अभी तक कुछ भी साफ़ नहीं हो सका है.

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को पांच मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसके लिए इशांत शर्मा का फिट रहना बेहद जरुरी है क्योंकिं उनका इंग्लैंड की जमीन पर काफी बेहतरीन रिकॉर्ड है और हर किसी को भारतीय टीम के इंग्लैंड के पिछले दौरे पर लॉर्ड्स में मिली जीत याद होगी जिसमें इशांत की गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के 7 बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में अपने घुटने टेक दिए थे.