आखिर क्यों PSL की फ्रेंचाइजी पाकिस्तान जूनियर लीग का आयोजन नहीं करवाना चाहती है? - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर क्यों PSL की फ्रेंचाइजी पाकिस्तान जूनियर लीग का आयोजन नहीं करवाना चाहती है?

PCB के अनुसार काफी सारे युवा खिलाड़ियों के लिए यह टूर्नामेंट एक बेहतर मंच साबित होगा।

PSL Trophy. (Photo Source; Twitter)
PSL Trophy. (Photo Source; Twitter)

पिछले महीने, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जमीनी स्तर पर युवा प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के इरादे से पहली बार पाकिस्तान जूनियर लीग (पीजेएल) की शुरुआत करने का ऐलान किया। राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने इसकी पुष्टि की क्योंकि उन्होंने बताया कि यह कैसे युवा प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

लेकिन अब ऐसी खबरें सामने आ रही है कि, पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की फ्रेंचाइजियों को पीजेएल टूर्नामेंट का यह प्रस्ताव रास नहीं आ रहा है और वह इसके खिलाफ प्रदर्शन भी करेंगे। वहीं तीन फ्रेंचाइजी ऐसी भी है जिन्होंने पीजेएल को लेकर अपनी रुचि भी दिखाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएसएल फ्रेंचाइजियों को यह डर लगा हुआ है कि, कहीं पीजेएल टूर्नामेंट उनके ब्रांड पर असर ना कर जाए।

हम बस यह चाहते हैं कि हम भी रेस में बने रहें: पीएसएल टीम अधिकारी

पीएसएल टीम अधिकारी ने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए कहा कि, “हम लोग पीजेएल को लेकर खुश नहीं है। इसके पीछे का कारण यह है कि हम नहीं चाहते की दूसरी पार्टी इस लीग में आए और टीमों पर बोली लगाए। इस लीग से हमारे ब्रांड पर काफी असर पड़ेगा। पीजेएल से पहले एक प्राइवेट लीग की वजह से हम लोगों के दो स्पॉन्सर चले गए थे जो हम दोबारा नहीं चाहते। हम लोगों को बस इस रेस में भाग लेना है।”

इसी हफ्ते की शुरुआत में पीसीबी ने पीजेएल टूर्नामेंट को लेकर कहा था कि यह लीग 1 से 15 अक्टूबर तक चलेगी। यह टूर्नामेंट लाहौर में होगा और इसमें 6 टीमें भाग लेंगी। हालांकि अब जब पीएसएल फ्रेंचाइजियों ने इस लीग का आयोजन करने से मना कर दिया है तो अब यह देखना दिलचस्प होगा की पीजेएल टूर्नामेंट का आयोजन कैसे करवाया जाता है।

इस नए टूर्नामेंट को लेकर कई लोगों में काफी उत्साह है। कई युवा खिलाड़ियों के लिए यह टूर्नामेंट सौगात बन कर आएगा। प्रेस रिलीज में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्पॉन्सरशिप की मांग की है। इसमें लाइव स्ट्रीमिंग, टाइटल सस्पॉन्सर, टीम फ्रेंचाइजी, कैटेगरी स्दिस्पॉन्सरशिप जैसे चीजें शामिल है।