क्या राशिद खान को रिटेन कर पाएगी सनराइजर्स हैदराबाद या फिर वह भी होंगे IPL मेगा ऑक्शन का हिस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या राशिद खान को रिटेन कर पाएगी सनराइजर्स हैदराबाद या फिर वह भी होंगे IPL मेगा ऑक्शन का हिस्सा

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ऐसी स्थिति में सिर्फ केन विलियमसन एकलौते रिटेन होने वाले खिलाड़ी होंगे।

Rashid Khan. (Photo Source: IPL/BCCI)
Rashid Khan. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग का साल 2021 का सीजन खत्म हुए अभी अधिक समय नहीं बीता और अगले सीजन को लेकर तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। जिसमें साल 2022 के सीजन में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को अपने 4 रिटेन करने वाले खिलाड़ियों के नामों का उजागर करना है। जिसके लेकर जहां कुछ टीम 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर रही हैं, तो वहीं कुछ टीम सिर्फ 1 या 2 खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला करते हुए दिखने वाली हैं।

सभी 8 फ्रेंचाइजियों को 30 नवंबर तक अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नामों को सबमिट करना है। जिसको लेकर अब यह खबर सामने आ रही है कि अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद टीम के अहम सदस्य रहने वाले लेग स्पिनर राशिद खान को शायद उन्हें रिटेन करना मुमकिन ना हो सके। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान मौजूदा समय में टी-20 फॉर्मेट के सबसे शानदार स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं।

लेकिन हैदराबाद की फ्रेंचाइजी सबसे केन विलियमसन को रिटेन करना चाहती है, जिसके बाद वह अपने दूसरे रिटेंशन के तौर पर राशिद खान को करने का मन बना रही है।

ऑक्शन का हिस्सा बन सकते हैं, राशिद खान

दरअसल 2 खिलाड़ियों को रिटेन करने के मामले में जब दोनों के बीच कम से 4 करोड़ रुपए का अंतर देखने को मिलेगा। जिसको लेकर हैदराबाद की टीम के लिए विलियमसन और राशिद को रिटेन करना आसान काम नहीं होगा। क्रिकबज्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, सनराइजर्स हैदराबाद ऑक्शन से पहले सिर्फ विलियमसन को ऐसी स्थिति में रिटेन करने का फैसला कर सकती है। जो आने वाले सीजन में टीम के लिए बतौर कप्तान खेलते हुए नजर आयेंगे।

यदि यह खबर सच मानी जाए तो राशिद खान ऑक्शन का हिस्सा बन सकते हैं, जिनको लेकर सभी फ्रेंचाइजी अपनी दिलचस्पी को दिखा सकती हैं। ऐसी स्थिति में राशिद खान को लेकर बड़ी बोली लगना भी तय माना जा सकता है। सभी 8 फ्रेंचाइजियों को 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प दिया गया है, जिसमें 3 भारती और एक विदेशी खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है।