श्रीलंका सीरीज के लिए विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को लेकर सामने आई बड़ी खबर - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंका सीरीज के लिए विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को लेकर सामने आई बड़ी खबर

रवींद्र जडेजा आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में खेले थे, तब से वह घुटने की चोट के चलते क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं।

Virat Kohli and Ravindra Jadeja (Image Source: Getty Images)
Virat Kohli and Ravindra Jadeja (Image Source: Getty Images)

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के समापन के ठीक बाद श्रीलंका की द्विपक्षीय सीरीज की मेजबानी करेगी। भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज और दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं।

श्रीलंका के इस दौरे की शुरुआत पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ 24 फरवरी को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगी। आगामी घरेलू सीरीज से पहले भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है।

रवींद्र जडेजा कथित तौर पर पूरी तरह से फिट हो चुके हैं, और वह श्रीलंका के खिलाफ आगामी द्विपक्षीय सीरीज का हिस्सा होंगे। क्रिकबज्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, जडेजा श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ-साथ 3 मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भी उपलब्ध होंगे।

रवींद्र जडेजा करेंगे श्रीलंका सीरीज से मैदान में वापसी

बता दें, जडेजा आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में खेले थे, तब से वह घुटने की चोट के चलते क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं। वह बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे। अब रवींद्र जडेजा पूरी तरह से फिट हैं, और यहां तक कि वह लखनऊ भी पहुंच गए हैं, जहां श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। इस समय वे आइसोलेशन में हैं, साथ ही उन्होंने अपना कोविड-19 टेस्ट भी करवा लिया है, जिसके निगेटिव आने पर उन्हें टी-20 टीम में शामिल किया जा सकता है।

श्रीलंका सीरीज के लिए विराट कोहली को मिल सकती है छुट्टी

यह भी पता चला है कि विराट कोहली 24 फरवरी से शुरू हो रही श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भाग नहीं लेंगे। फिलहाल, कोहली रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं, और उन्हें आगामी घरेलू टी-20 सीरीज में आराम दिए जाने की उम्मीद है। हालांकि, वह श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे, जिसका पहला मुकाबला विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में 100वां मैच होगा।

रवींद्र जडेजा और विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भी कथित तौर पर श्रीलंका के खिलाफ आगामी द्विपक्षीय सीरीज में वापसी करेंगे।