न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा को दी जा सकती है कप्तानी की जिम्मेदारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा को दी जा सकती है कप्तानी की जिम्मेदारी

लोकेश राहुल को टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए उपकप्तान घोषित किया जा सकता है।

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का सुपर-12 मैच में नामीबिया के खिलाफ जीत के साथ सफर समाप्त हो गया। लेकिन अब टीम को घरेलू जमीन पर न्यूजीलैंड के खिलाफ अगली अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलने की तैयारी करनी है। जहां टी-20 फॉर्मेट में यह तय माना जा रहा है कि विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी दी जाएगी। वहीं अब यह भी खबर सामने आ रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए रोहित शर्मा को कप्तान नियुक्त किया जा सकता है जिससे कोहली को थोड़ा ज्यादा आराम करने का मौका मिल सके।

वहीं यह भी लगभग तय है कि विराट कोहली के अलावा टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी शामिल हैं उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। वहीं टी-20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती जो एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके उनकी भी टीम से छुट्टी हो सकती है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में पर्पल कैप को अपने नाम करने वाले हर्षल पटेल को इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार टेस्ट में भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को चयनकर्ता एक और मौक दे सकते हैं हालांकि उनका इससे पहले इंग्लैंड के दौरे पर काफी खराब फॉर्म देखने को मिला था। जबकि लोकेश राहुल को टी-20 में भारतीय टीम का नया उपकप्तान नियुक्त किया जा सकता है।

श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर की हो सकती है टीम में वापसी

इसके अलावा इस रिपोर्ट के अनुसार टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान भारतीय टीम में रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर शामिल किए गए दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए मुख्य टीम में जगह दी जा सकती है। जबकि मेगा इवेंट में सिर्फ एक मैच खेलने वाले लेग स्पिनर राहुल चाहर को चयनकर्ता एक और मौक दे सकते हैं।

रोहित शर्मा के न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तानी को लेकर सूत्र ने कहा कि कोहली को सिर्फ आराम दिए जाने के चलते यह फैसला लिया जा सकता है वह दूसरे टेस्ट मैच से एकबार फिर से अपने उसी पुराने किरदार को निभाते हुए नजर आयेंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच में 17 नवंबर से पहले 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज होगा। जिसके बाद दोनों टीमों के बीच में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर में खेला जाएगा।