न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में किया जा सकता है शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में किया जा सकता है शामिल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से खेला जाएगा।

Suryakumar Yadav. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
Suryakumar Yadav. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने के बाद अब भारतीय टीम की नजरें 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी इसी प्रदर्शन को दोहराने पर होगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से पहला टेस्ट मैच कानपुर के मैदान पर खेला जाएगा। जिसको लेकर अब यह खबर सामने आ रही है कि इस टेस्ट सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को भी टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है।

कीवी टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच में सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। हालांकि इसके बाद अगले 2 मैचों में वह कुछ खास नहीं कर सके लेकिन उनके फॉर्म को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह टेस्ट क्रिकेट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इससे पहले सूर्यकुमार यादव को इस साल हुए इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन वहां पर उन्हें टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका था।

अब खबर के अनुसार मिड डे से एक सूत्र ने बातचीत में बताया कि, सूर्यकुमार यादव 2 मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं। जिसमें वह कोलकाता से सीधे कानपुर पहुंचने के साथ टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली 2 मैचों की यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के संस्करण का भी हिस्सा है। इससे पहले जब दोनों ही टीमों का टेस्ट क्रिकेट में आमना-सामना हुआ था तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण का फाइनल मुकाबला था। जहां पर कीवी टीम ने केन विलियमसन की कप्तानी में उस खिताब को अपने नाम किया था।

घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा रिकॉर्ड है सूर्यकुमार यादव का

वहीं सूर्यकुमार यादव का घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड की बात की जाए तो अपने 11 साल लंबे करियर के दौरान उन्होंने अभी तक 77 प्रथम श्रेणी मैचों में 44 के औसत से 5,356 रन बनाए हैं। जिसमें 14 शतक और 26 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। सूर्यकुमार यादव ने साल 2010-11 के सीजन में मुंबई बनाम दिल्ली के बीच हुए मुकाबले में डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने अपने पहले ही मैच में 73 रनों की शानदार पारी खेलते हुए सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था।