दक्षिण अफ्रीका दौरे पर एक साथ खेलते हुए नहीं दिखेंगे विराट और रोहित - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर एक साथ खेलते हुए नहीं दिखेंगे विराट और रोहित

विराट कोहली जनवरी 2022 में अपने परिवार के साथ हॉलिडे पर जाने वाले हैं।

Virat Kohli. (Photo by Surjeet Yadav/Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by Surjeet Yadav/Getty Images)

रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के बाद ‘हिटमैन’ को तीन मैचों की सीरीज से बाहर कर दिया गया है। लेकिन इसी बीच भारतीय क्रिकेट को लेकर एक और बड़ी अपडेट आ गई है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ आगामी एकदिवसीय सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे।

कोहली की बेटी वामिका जनवरी 2022 में एक साल की हो जाएगी और कहा जा रहा है कि कोहली अपनी बेटी के पहले जन्मदिन पर अपने परिवार के साथ हॉलिडे पर जाने वाले हैं। और बताया जा रहा है कि शायद इसी कारण से वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

इस खबर को लेकर KSR नाम के ट्विटर अकाउंट ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “नमस्कार दोस्तों … जल्दी से कुछ साझा करूंगा। कल रात जब मैंने ट्वीट किया तो मैंने कुछ विवादास्पद सुना लेकिन साझा नहीं कर सका, यह निम्नलिखित कारणों से था: 1) मैंने सुना कि रोहित टेस्ट नहीं खेलेंगे और विराट वनडे नहीं खेलेंगे। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मैं कितना हैरान था। विराट ने फैमिली के साथ हॉलिडे प्लान किया है, इसलिए वह वनडे नहीं खेलेंगे। बता दें कि यह उनके बच्चे का पहला जन्मदिन होगा।”

यहां देखिए विराट कोहली को लेकर वह ट्वीट

विराट कोहली वनडे क्रिकेट के इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं। भारतीय बल्लेबाजी स्टार वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले छठे खिलाड़ी हैं, इस फॉर्मेट में उन्होंने 59.07 की औसत से 12169 रन बनाए हैं। कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले भी हैं और उन्होंने इस फॉर्मेट में 43 शतक जड़े हैं।

कोहली ने एकदिवसीय प्रारूप में 62 अर्द्धशतक बनाए हैं। 33 वर्षीय विराट कोहली बल्लेबाज एकदिवसीय प्रारूप में 10000 रन का आंकड़ा छूने वाले सबसे तेज बल्लेबाज भी हैं और उन्होंने अपनी 205 वीं पारी में अपना 10000 वां एकदिवसीय रन बनाया। कोहली ने आखिरी बार 28 मार्च 2021 को भारत के लिए एकदिवसीय मैच खेला था।