IND-W vs SA-W: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान चोटिल हुई रिचा घोष, पढ़ें बड़ी खबर  - क्रिकट्रैकर हिंदी

IND-W vs SA-W: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान चोटिल हुई रिचा घोष, पढ़ें बड़ी खबर 

साउथ अफ्रीका ने मुकाबले में 12 रनों से जीत हासिल की है। 

Richa Ghosh (Image Credit- Twitter X)
Richa Ghosh (Image Credit- Twitter X)

साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम इस समय भारतीय दौरे पर है। तो वहीं इस समय दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है। इस सीरीज का पहला मैच 5 जुलाई को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मेहमान टीम साउथ अफ्रीका ने 12 रनों से जीत हासिल की है। तो वहीं इस मैच के दौरान भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष (Richa Ghosh) चोटिल हो गई हैं।

रिचा की ये चोट इतनी ज्यादा गंभीर थी कि उन्हें मैदान से बाहर होना पड़ा था। तो वहीं इसके बाद मुकाबले में उन्हें एस सजना ने रिप्लेस किया। बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार रिचा को साउथ अफ्रीका की पारी के 16वें ओवर के दौरान चोट लगी और गर्दन में दर्द और चक्कर आना की शिकायत हुई। फिजियो ने कन्कशन किया और पाया कि वह फील्डिंग नहीं कर पाएंगी। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

साउथ अफ्रीका ने 12 रनों से जीता मैच

दूसरी ओर, आपको इस मैच का हाल बताएं तो मेहमान टीम ने 12 रनों से जीत हासिल कर, तीन मैचों की टी20 सीरीज में 0-1 की बढ़त बना ली है। मुकाबले की बात की जाए तो भारत ने टाॅस जीतकर साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। साउथ अफ्रीका के लिए Tazmin Brits ने 81 और Marizanne Kapp ने 57 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेली।

इसके बाद, जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका से मिले 190 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी, तो 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 177 रन ही बना पाई और उसे मैच में 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए उपकप्तान स्मृति मंधाना 46 रन बनाकर टाॅप स्कोरर रही, तो कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 35 रन बनाए। इसके अलावा और कोई खिलाड़ी अधिक रन नहीं बना पाया।

close whatsapp