in

ऋषभ पंत की चकाचौंध के बीच खो गया, टीम इंडिया का एक और उभरता सितारा!

टीम इंडिया मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जहां टीम इंडिया टेस्ट सीरीज़ 2-1 से जीत चुकी है। टेस्ट सीरीज़ जीतकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है।

Rishabh Pant (Photo by BCCI/Twitter)
Rishabh Pant (Photo by BCCI/Twitter)

टीम इंडिया मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जहां टीम इंडिया टेस्ट सीरीज़ 2-1 से जीत चुकी है। टेस्ट सीरीज़ जीतकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है। अब टीम इंडिया की नज़रे वनडे सीरीज़ पर होंगी। ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

साल 2018 में इंग्लैंड टीम के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। पंत के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। वहीं ऋषभ पंत की चकाचौंध के बीच टीम इंडिया का एक और युवा उभरता बल्लेबाज़ खो गया है। माना जा रहा है कि ऋषभ पंत के दमदार प्रदर्शन के बाद इस बल्लेबाज़ का टीम इंडिया में जगह बना पाना इतना आसान नहीं होगा।

ईशान किशान का घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन

बात हो रही है टीम इंडिया के उभरते युवा बल्लेबाज़ ईशान किशन के बारे में। 20 साल का यह बल्लेबाज़ गुजरात लायंस, इंडिया ए, झारखंड अंडर 19 टीम में खेल चुका है। इतना ही नहीं ईशान आईपीएल में लोगों की सबसे फेवरेट टीम मानी जाने वाली मुंबई इंडियंस की ओर से भी खेल चुके हैं।

फर्स्ट क्लास मैचों के आंकड़े की बात करें तो किशन ने 38 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 2519 रन बनाए हैं। जिसमें 5 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। टी20 में 55 मैचों में यह बल्लेबाज़ 1194 रन बना चुका है।

ऋषभ पंत की तरह है बल्लेबाज़ी का अंदाज़

ishan kishan ( pic source: Ishan kishan twitter handle)
ishan kishan ( pic source: Ishan kishan twitter handle)

ईशान किशन और ऋषभ पंत में काफी चीज़ें सामान हैं। किशन भी बाएं हाथ से बल्लेबाज़ी करते हैं और विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं। वहीं ऋषभ पंत भी बाएं हाथ से खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं।

ऋषभ पंत की उम्र जहां 21 साल है तो ईशान किशन की उम्र 20 साल है। लेकिन ऋषभ पंत के डेब्यू करने के बाद ईशान किशन के लिए टीम में जगह बना पाना इतना आसान नहीं है। क्योंकि किशन से पहले दिनेश कार्तिक और रिद्धिमान साहा जैसे सीनियर बल्लेबाज़ भी पंत की चकाचौंध के आगे फीके नज़र आ रहे हैं और टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

Bhuvneshwar Kumar of India. (photo Source: Twitter)

इस काबिल गेंदबाज़ को कोहली ने पूरी टेस्ट सीरीज बैंच पर बैठा रखा, क्या अब देंगे मौका

Image for representation purpose only. (Photo Source: Twitter)

मच गया हाहाकार, 35 रन पर तीन विकेट के स्कोर से 35 रनों पर पूरी टीम आउट