इंग्लैंड की टीम के साथ क्यों विकेटकीपिंग का अभ्यास कर रहे थे, ऋषभ पंत - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड की टीम के साथ क्यों विकेटकीपिंग का अभ्यास कर रहे थे, ऋषभ पंत

ऋषभ पंत सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बल्ले से अधिक योगदान देने में कामयाब नहीं हो पाए थे।

Rishabh Pant. (Photo Source: Twitter)
Rishabh Pant. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और भारत की टीम के बीच इस समय 5 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एकबार फिर से टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। मैच के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत को इंग्लैंड के स्लिप फील्डरों के साथ अभ्यास करते हुए देखा गया।

पंत के इस अभ्यास की फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल होती देखी जा सकती है। इससे पहले ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग को देखने के बाद उनकी काफी तारीफ भी हुई थी। इंग्लैंड में किसी भी विकेटकीपर के लिए वहां पर स्विंग करती गेंदों को विकेट के पीछे पकड़ना आसान काम नहीं होता लेकिन पंत ने जिस तरह से जिम्मेदारी को निभाया उसकी तारीफ सभी ने की।

यहां पर देखिए पंत के अभ्यास की फोटो

इससे पहले पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम ने ऋषभ पंत की ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग को देखने के बाद उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि उन्होंने इंग्लैंड टीम के विकेटकीपर जॉस बटलर से भी शानदार प्रदर्शन विकेट के पीछे किया है।

सबा करीम ने की तारीफ

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम ने यूट्यूब शो में बात करते हुए कहा कि ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे जॉस बटलर से भी शानदार प्रदर्शन किया जो इंग्लैंड के हालात में बिल्कुल भी आसान काम नहीं है। वहीं बटलर जो अपने घरेलू हालात से अच्छी तरह वाकिफ हैं वह अधिक आत्मविश्वास के साथ विकेट के पीछे नहीं प्रदर्शन करते हुए नहीं दिखे।

वहीं दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले सत्र में एकबार फिर से बारिश के चलते लंच को जल्दी अंपायरो ने लेने का फैसला लिया और उस समय तक भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 46 रन बना लिए थे।