एमएसके प्रसाद के बयान पर किस तरह से जवाब दिया ऋषभ पंत ने - क्रिकट्रैकर हिंदी

एमएसके प्रसाद के बयान पर किस तरह से जवाब दिया ऋषभ पंत ने

Rishabh Pant
Rishabh Pant. (Photo Source: Twitter)

भारतीय वनडे क्रिकेट टीम में पिछले काफी समय से धोनी के फॉर्म को लेकर काफी उँगलियाँ उठ रही है, जिस पर टीम इंडिया के कप्तान से लेकर मुख्य चयनकर्ता तक धोनी के पक्ष में अपना जवाब दे चुके है. हाल में ही मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने धोनी के बारे में जो बयान दिया है उसके बाद दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए जरुर चिंता का विषय है क्योंकी उन्हें भारतीय टीम में धोनी के विकल्प के रूप में देखा जाता है.

2019 तक सिर्फ धोनी

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था कि “इस समय धोनी से बेहतर विकेटकीपर का विकल्प हमारे पास मौजूद नहीं है और धोनी के आसपास भी मैं इस समय किसी को नहीं देख रहा हूँ. 2019 तक धोनी की जगह कोई भी नहीं ले सकता है. ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को अभी इंतज़ार करना पड़ेगा.”

मै अपने खेल पर ध्यान लगा रहा हूँ

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार ऋषभ पंत से जब एमएसके प्रसाद के दिए गए बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ” मैं इन सब बातों के लेकर चिंता नहीं करता हूँ क्योंकी मेरा ऐसा मानना है कि मेरा काम अच्छा प्रदर्शन करना है और जितना हो सकता है उतने रन बना सकूँ.”

इस समय अच्छे फॉर्म में नहीं

ऋषभ पंत रणजी के इस सीजन में बल्ले से उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके है जिसके पीछे काफी लोगो का मानना है कि इस युवा बल्लेबाज पर टीम की कप्तानी का अतिरिक्त बोझ डाल दिया गया है जिस कारण ऋषभ के खेल पर असर पड़ा है, लेकिन ऋषभ पंत ने अपनी कप्तनी में दिल्ली को रणजी ट्राफी के फाइनल तक पहुँचाने का काम किया है.

पहली पारी में नहीं कर सके कुछ खास

दिल्ली और विदर्भ के बीच में इस समय रणजी ट्राफी का फाइनल मैच खेला जा रहा है जिसमे दिल्ली की टीम अपनी पहली पारी में 295 रन बनाकर आल आउट हो गयी. इस मैच में टीम के कप्तान ऋषभ पंत सिर्फ 21 रन बनाकर आउट हो गए. पंत अपनी बल्लेबाजी के कारण समय – समय पर आलोचकों के शिकार बनते रहे है.