मेरा पूरा ध्यान सिर्फ रन बनाने पर रहता है रिकॉर्ड पर नहीं - ऋषभ पंत - क्रिकट्रैकर हिंदी

मेरा पूरा ध्यान सिर्फ रन बनाने पर रहता है रिकॉर्ड पर नहीं – ऋषभ पंत

Rishabh Pant
Rishabh Pant. (Photo Source: Twitter)

14 जनवरी को सैयद मुश्ताक़ अली ट्राफी में दिल्ली और हिमांचल के बीच हुए मैच के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सिर्फ 32 गेंदों में शतक जड़कर एक बार फिर से इस बात को साबित कर दिया कि पिछले दिनों सिर्फ उनका फॉर्म खराब था. अपनी इस पारी के बाद ऋषभ ने उस रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया जिसमे गेल और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज ही अभी तक शामिल थे.

मैं सिर्फ रन बनाने पर ध्यान देता हूँ

ऋषभ पंत ने अपनी इस शानदार पारी के बाद बीसीसीआई टीवी को दिए अपने इंटरव्यू के दौरान कहा कि “जिस तरह से मैं हर बार बल्लेबाजी के लिए उतरता हूँ वैसे ही आज भी उतरा था लेकिन इस बार में थोडा अधिक सकरात्मक था. मैं सिर्फ इस बात पर ध्यान दे अर्ह था कि लम्बे समय तक खेलूं और बड़ा स्कोर बनाऊं क्योंकी विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था. 

बाद में पता चला कि 32 गेंद में बना शतक

कोई भी बल्लेबाज जब शतक के पास पहुँचता है तो उसे इस बात का आभास होता है कि उसने अभी तक कितनी गेंद खेल ली है, लेकिन ऋषभ पंत ने अपने इस इंटरव्यू में आगे कहा कि “जब मैंने शुरू में 2 से 3 बाल खेल ली उसके बाद मैंने गेंद को हिट करना शुरू किया और रन बनने लगे और मुझे लगा कि मैंने 40 से 45 गेंदे खेल ली लेकिन बाद में मुझे इस बात का पता चला कि मैंने सिर्फ 32 गेंदों में शतक लगा दिया है.

इस सीजन का पहला शतक

ऋषभ पंत का रणजी सीजन इस बार बेहद खराब बीता था और वे बल्ले से इस सीजन कमाल दिखाने में पूरी तरह से नाकाम रहे थे जिस कारण उनसे दिल्ली की कप्तानी भी छीन ली गयीं थी और इसी पर जब पंत से इस इंटरव्यू में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “हाँ ये सीजन का मेरा पहला शतक है मैं जो भी रन बनाता हूँ वह मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण होते है. मैं बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश कर रहा था लेकिन 30 से 60 के बीच में ही आउट हो जाता था. मैं बल्लेबाजी अच्छा करा रहा था लेकिन उसे बड़े स्कोर में तबदील नहीं कर पा रहा था.”