पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा ने एशिया कप 2022 के लिए अपना विकेटकीपर किया नामित - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा ने एशिया कप 2022 के लिए अपना विकेटकीपर किया नामित

अगर ऋषभ पंत को चुना जाता है तो फिर क्या केएल राहुल होंगे टीम इंडिया का हिस्सा?

KL Rahul and Rishabh Pant
KL Rahul and Rishabh Pant. (Photo Source: Twitter)

भारत के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट विशेषज्ञ निखिल चोपड़ा ने आगामी एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाजों के लिए अपनी पसंद का खुलासा कर दिया है।

बल्लेबाजों और गेंदबाजों की तरह, भारतीय क्रिकेट टीम के पास भी अच्छे विकेटकीपर-बल्लेबाजों की कमी नहीं है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि एशिया कप 2022 के लिए किन खिलाड़ियों को चुना जाता है।

2019 वर्ल्ड कप के बाद से ऋषभ पंत टीम इंडिया में एमएस धोनी की भूमिका निभा रहे हैं और इस समय राष्ट्रीय टीम के स्थायी सदस्य हैं। हालांकि, भारत के पास केएल राहुल, ईशान किशन और दिनेश कार्तिक के रूप में अन्य विकल्प भी हैं। दिनेश कार्तिक के जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने का मौका दिया जा सकता है।

ऋषभ पंत अपने सर्वश्रेष्ठ होने के करीब भी नहीं: निखिल चोपड़ा

निखिल चोपड़ा ने क्रिकट्रैकर पर Sky247.net द्वारा प्रस्तुत ‘नॉट जस्ट क्रिकेट शो’ पर कहा: “मैं ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए अपनी नंबर एक पसंद के रूप में रखूंगा, क्योंकि वह जिस तरह से रन बनाने के लिए देखता है, और बाएं-दाएं संयोजन से निपटने के लिए रणनीतियां बनता है, वह शानदार है। वह ऐसा व्यक्ति है जो मौका मिलने पर अपने दम पर मैच खत्म कर सकता है। मैं उसे 17 साल की उम्र से देख रहा हूं, और भारत ने अभी तक पंत को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए नहीं देखा है।”

उन्होंने आगे कहा, “फिलहाल तो ऋषभ पंत अपने सर्वश्रेष्ठ होने के करीब भी नहीं हैं। तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बनाने की उनकी क्षमता अभूतपूर्व है और इस प्रकार, वह एशिया कप 2022 के लिए मेरी पहली पसंद के विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे। अगर बैकअप की जरूरत है तो केएल राहुल हैं, जो मेरी नंबर दो पसंद हैं। जरूरत पड़ने पर राहुल विकेटकीपर की भूमिका संभालेंगे, क्योंकि वह हर हाल में एक बल्लेबाज के रूप में टीम का हिस्सा होंगे।”