रोहित शर्मा तिरंगा

फैंस के निशाने पर आए रोहित शर्मा, प्रोफाइल पिक्चर चेंज करने के बाद हुए जमकर ट्रोल

हाल ही में रोहित शर्मा ने चेंज किया था अपना प्रोफ़ाइल पिक्चर।

Rohit Sharma (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के बाद रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन अब रोहित शर्मा एक विवाद की वजह से सुर्खियों में हैं। यह विवाद रोहित शर्मा द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लगाई गई नई प्रोफाइल फोटो को लेकर खड़ा हुआ है।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद बारबाडोस के केंसिंगटन ओवल में भारतीय झंडा गाड़ते हुए की गई रोहित की एक तस्वीर को उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रोफाइल पिक्चर बना लिया। हालांकि रोहित का मकसद शायद क्रिकेट जगत में भारत के दबदबे को दिखाना था, लेकिन फैंस को ये विदेशी धरती पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ ऐसा करना गलत लगा।

रोहित शर्मा ने लगाया था प्रोफाइल पिक्चर

दरअसल रोहित शर्मा ने जो प्रोफ़ाइल पिक्चर लगाया है, उस फोटो में झंडा जमीन को छू रहा था। फैंस ने तो 1971 के राष्ट्रीय सम्मान अपमान रोकथाम अधिनियम का हवाला भी दे डाला, जिसके मुताबिक “झंडे को जानबूझकर जमीन या फर्श को छूने या पानी में गिरने नहीं दिया जाना चाहिए”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) चीफ जय शाह ने पहले ही कह दिया था कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतेगी और बारबाडोस में झंडा गाड़ेगी। टीम इंडिया की जीत के बाद रोहित शर्मा ने पिच की मिट्टी चखी थी और इसके बाद तिरंगा मैदान पर गाड़ा था। रोहित के लिए लगता है यह पल दिल के बहुत ज्यादा करीब है।

आपको बता दें कि, टी-20 वर्ल्ड कप जीतते ही रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया था। खिताबी जीत के बाद रोहित और विराट कोहली दोनों ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान किया, जबकि रविंद्र जडेजा ने भी इसके कुछ देर बाद यही फैसला ले लिया था।

close whatsapp