in

वनडे सीरीज़: ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए सबसे बड़ा ख़तरा हैं ये दो भारतीय खिलाड़ी, आंकड़ें दे रहे गवाही

ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज़ में कप्तान विराट कोहली को सबसे ज़्यादा बल्लेबाज़ी में उम्मीद अपनी सलामी जोड़ी से होगी।

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया आज से अपनी वनडे सीरीज़ के अभियान की शुरुआत करेंगी। टी20 सीरीज़ में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दो टी20 मैचों की सीरीज़ टीम इंडिया 2-0 से हार गई। अब टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज़ की चुनौती होगी। हैदराबाद में 5 वनडे मैचों की सीरीज़ का पहला मैच दोपहर 1:00 बजे से खेला जाएगा।

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा। टी20 सीरीज़ को भुलाकर भारतीय टीम वनडे सीरीज़ में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। वनडे सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम जमकर तैयारियां कर रही है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया टीम को दो भारतीय खिलाड़ियों से सबसे बड़ा ख़तरा होगा।

रोहित- धवन की जोड़ी कंगारूओं पर पड़ी है भारी

ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज़ में कप्तान विराट कोहली को सबसे ज़्यादा बल्लेबाज़ी में उम्मीद अपनी सलामी जोड़ी से होगी। सलामी जोड़ी के तौर पर वाइस कैप्टन रोहित शर्मा और शिखर धवन बल्लेबाज़ी के लिए उतरेंगे। दोनों ही बल्लेबाज़ों का घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। दोनों ही बल्लेबाज़ों नें कंगारू टीम के खिलाफ जमकर रन बनाए हैं।

रोहित और धवन ने अभी तक 6 बार ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ पारी की शुरुआत की है। हैरत की बात है कि इन 6 पारियों में दोनों ने 533 रन जोड़े हैं। जबकि सचिन और सौरव गांगुली ने घरेलू सीरीज़ में कंगारू टीम के खिलाफ 13 पारियों में 588 रन जोड़े थे। ऐसे में यह दो खिलाड़ी पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ सचिन और गांगुली का पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ना चाहेंगे। वहीं टीम इंडिया के लिए बेहतर प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप से पहले सीरीज़ जीतना चाहेंगे।

Dhoni

भारत और आस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज में बन सकते हैं ये बड़े रिकार्ड, देखिये एक नजर में

kane williamson ( image source: twitter)

बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान केन विलियमसन का धमाका, ठोक डाले 200 रन