इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को चुनौती, रोहित शर्मा इस साल काफी आगे निकले - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को चुनौती, रोहित शर्मा इस साल काफी आगे निकले

Rohit Sharma
Rohit Sharma celebrates his double hundred. (Photo Source: Twitter)

भारत के दाएं हाथ के धमाकेदार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने तीसरे अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय मैच के दोहरे शतक से काफी सुर्खियों में है रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के मोहाली में हुए तीसरे एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक लगाया जिसके बाद क्रिकेट जगत के हर कोने से इस कारनामे के लिए उन्हें बधाइयां मिली.

रोहित शर्मा के इस शानदार प्रदर्शन से उनके आईसीसी रैंकिंग में काफी इजाफा हुआ है. रोहित अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में पहली बार आईसीसी में 800 के आंकड़े को पार किया है. रोहित शर्मा एक दिवसीय में नंबर पांच बल्लेबाजी रैंक हासिल करते हैंरोहित का आईसीसी रैंकिंग में अब 816 अंक हो गए है इसके साथ ही रोहित एक दिवसीय मैचों के अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में पांचवें स्थान के बल्लेबाज हो गए हैं.

जहां रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के कॉक और इंग्लैंड के रूट को एक एक स्थान नीचे धकेल दिया है वही 865 पॉइंट के साथ पाकिस्तान के दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर आजम रोहित से एक पायदान ऊपर है. जो कि रोहित के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए बाबर आजम को अपनी जगह बचाए रखना भी एक चुनौती होगी.

वही 876 पॉइंट के साथ इस रैंकिंग में भारत के कप्तान विराट कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज के पायदान पर बरकरार है. रोहित शर्मा और भारतीय बल्लेबाजों के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए आगे होने वाले दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए भारत के लिए शुभ संकेत है. वही श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी से तो उनकी पत्नी की आंखों में आंसू आ गए थे क्योंकि अपनी पत्नी के जन्मदिन पर रोहित ने मैदान पर खूब पसीना अपनी शानदार पारी खेलकर रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था. जिसके बाद रोहित की जमकर तारीफ हुई थी.