IND vs SL : Rohit Sharma ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी बने - क्रिकट्रैकर हिंदी

IND vs SL : Rohit Sharma ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी बने

Rohit Sharma के वनडे क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए 248 वनडे मैच खेले हैं।

Rohit Sharma (Pic Source-Twitter)
Rohit Sharma (Pic Source-Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया है। दरअसल उन्होंने वनडे क्रिकेट में 10,000 रन पूरे कर लिए हैं। इस रिकॉर्ड के साथ ही वह ऐसा करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। रोहित ने यह रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाफ हो रहे मैच में बनाई।

रोहित से पहले यह रिकॉर्ड भारत की ओर से सिर्फ 5 खिलाड़ियों ने बनाए हैं। बता दें इस लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (18,426), विराट कोहली (13,024), सौरव गांगुली (11,221), भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ (10,768) और महेंद्र सिंह धोनी (10,599) का नाम शामिल है।

क्रिकेट की दुनिया में यह रिकॉर्ड 14 ऐसे खिलाड़ी के नाम दर्ज हैं

क्रिकेट की दुनिया में यह रिकॉर्ड 14 ऐसे खिलाड़ी के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने वनडे में 10,000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। कुमार संगाकारा, रिकी पोंटिग, सनथ जयसूर्या, महेला जयवर्धने, इंजमाम उल हक, जैक कैलीस, क्रिस गेल, ब्रायन लारा और तिलकरत्ने दिलशान ये उपलब्धि पहले ही हासिल कर चुके हैं।

वहीं रोहित शर्मा के वनडे क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए 248 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें उनके नाम 241 पारियों में 10,000 से ज्यादा रन शामिल है। इस दौरान उनके नाम 30 शतक और 50 अर्धशतक भी हैं। बता दें रोहित ने अपना पहला वनडे मैच आयरलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ साल 2007 में खेला था। इससे पहले रोहित शर्मा ने बीते सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी रिकॉर्ड बनाया था।

वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने पाक गेंदबाज शाहीन अफरीदी के पहले ओवर में ही छक्का लगाया हो। वहीं टीम इंडिया और पाक टीम के बीच खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 288 रनों से हराया। इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन कमाल का रहा। साथ ही कुलदीप यादव ने भी धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट चटकाए। अब वहीं भारत की नजर श्रीलंका के खिलाफ हो रहे मैच पर है, जिसमें वह जीत दर्ज करना चाहेंगे।

यहां पढ़ें: Asia Cup 2023: IND vs PAK मैच ने तोड़े व्यूवरशिप के सारे रिकॉर्ड, Disney+ Hotstar पर लगा दर्शकों का मेला