'रोहित बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं, मुझे यकीन है कि टीम उनके नेतृत्व में अच्छा करेगी'- रोहित की तारीफ में ट्रेंट बोल्ट - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘रोहित बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं, मुझे यकीन है कि टीम उनके नेतृत्व में अच्छा करेगी’- रोहित की तारीफ में ट्रेंट बोल्ट

बोल्ट ने कोहली की कप्तानी से संबंधित कुछ भी बोलने से परहेज किया क्योंकि उन्होंने अभी उनकी कप्तानी में नहीं खेला है।

Rohit Sharma and Trent Boult. (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma and Trent Boult. (Photo Source: Getty Images)

भारत की सीमित ओवरों की कप्तानी की कमान अब बदल चुकी है। भारत ने 2013 चैंपियंस ट्राफी के बाद से कोई भी आइसीसी खिताब नहीं जीता है। इसी वजह से विराट की जगह रोहित शर्मा को टी-20 और वनडे फार्मेट में कप्तान बनाया गया है। रोहित ने मुंबई इंडियंस को पांच आइपीएल खिताब जिताए हैं। वहीं विराट RCB को अपनी कप्तानी में एक भी खिताब नहीं दिला सके।

कोहली और रोहित की कप्तानी के दो अलग-अलग तरीके हैं। उनकी योजनाओं ने उनके पक्ष में काम किया है, और कई उदाहरण इस तथ्य को साबित भी करते हैं। कोहली की कप्तानी में भारत ने कई मुकाम हासिल किए हैं। हालांकि इस बीच मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी और न्यूजीलैंड के मौजूदा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का मानना ​​है कि भारत रोहित के नेतृत्व में बहुत बढ़िया प्रदर्शन करेगा।

रोहित शर्मा की तारीफ में ट्रेंट बोल्ट ने दिए कुछ बड़े बयान

बोल्ट 2020 से MI का हिस्सा थे, जब उनका दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड हुआ था। बोल्ट ने उल्लेख किया कि उन्होंने बॉउंड्री के पास क्षेत्ररक्षण करते हुए रोहित को देखा और उनके बारे में बहुत कुछ समझा। दैनिक जागरण के साथ एक खास बातचीत में ट्रेंट बोल्ट ने रोहित शर्मा को लेकर कुछ बड़े बयान दिया दिए हैं।

बोल्ट ने कहा कि, “रोहित बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं। यह देखना रोमांचक होगा कि वह भारतीय टीम की अगुवाई कैसे करते हैं। मैंने मुंबई इंडियंस में उनकी कप्तानी में खेलने का लुत्फ उठाया। मैं बाउंड्री पर खड़े रहते हुए उन्हें, उनकी कप्तानी और उनकी रणनीति को देखता था। वह भारत के लिए बेहद सफल खिलाड़ी रहे हैं और मुझे यकीन है कि टीम उनके नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन करेगी।”

बोल्ट ने आगे कहा कि रोहित कप्तानी के दबाव को अच्छे से समझता है और उससे निपटने का अपना तरीका रखता है। उन्होंने कहा. “वह मुंबई इंडियंस के लिए बेहद सफल रहे हैं और वहां उच्च दबाव की स्थिति होती है। एक तेज गेंदबाज के तौर पर मैं इसे समझ सकता हूं लेकिन एक कप्तान के तौर पर वह इस दबाव से अच्छी तरह निपटता है। मुझे यकीन है कि रोहित अपने आईपीएल अनुभव का इस्तेमाल भारतीय टीम के फायदे के लिए करेंगे।”